'एजेंसियों पर सवाल उठाने पर दें जवाब', धीरज साहू के घर मिले कैश पर शाह ने साधा विपक्षी गठबंधन पर निशाना

Edited By Yaspal,Updated: 10 Dec, 2023 07:10 PM

shah targets opposition alliance on cash found in dheeraj sahu s house

कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर बड़ी संख्या में कैश रिकवरी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा है। शाह ने कहा कि मैं बहुत हैरान हूं। आजादी के बाद किसी सांसद के घर से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है।...

नेशनल डेस्कः कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर बड़ी संख्या में कैश रिकवरी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा है। शाह ने कहा कि मैं बहुत हैरान हूं। आजादी के बाद किसी सांसद के घर से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है। करोड़ों रुपये की वसूली हुई है लेकिन पूरा इंडी गठबंधन इस भ्रष्टाचार पर चुप है। मैं समझता हूं कि कांग्रेस चुप है क्योंकि भ्रष्टाचार उनके स्वभाव में है लेकिन जदयू, राजद, द्रमुक और सपा सभी चुप बैठे हैं...अब मुझे समझ में आया कि पीएम मोदी के खिलाफ अभियान क्यों चलाया गया कि एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। यह इसलिए चलाया गया क्योंकि उनके मन में डर था कि उनके भ्रष्टाचार के सारे राज खुल जायेंगे।


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक हिंदी समाचार पत्र की खबर साझा की जिसमें दावा किया गया है कि झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से कथित तौर पर संबद्ध एक कारोबारी समूह के विभिन्न ठिकानों से आयकर विभाग ने 200 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। प्रधानमंत्री ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें... जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।''
PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी साधा निशाना
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री तथा अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के परिसर से 'बेहिसाब' नकदी की बरामदगी पर तंज करते हुए शनिवार को कहा भ्रष्टाचार का यह ‘एटीएम' गांधी परिवार में किसका है, इस सवाल के जवाब का इंतजार रहेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार के 200 करोड़ रुपए कांग्रेस के एक भ्रष्ट सांसद के घर से निकले। यह गांधी खानदान में किसका एटीएम है, इस सवाल के जवाब का इंतजार रहेगा।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस का यह पहला सांसद नहीं है जो भ्रष्टाचार में लिप्त है। आखिर ऐसा क्यों है कि जहां घोटाला है वहीं कांग्रेस का नेता भी है।" कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू की ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक 225 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है।

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!