अमित शाह आज देवघर आएंगे, नैनो यूरिया कारखाने की रखेंगे नींव, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 04 Feb, 2023 06:11 AM

shah will come to deoghar today will lay foundation of nano urea factory

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बाबा बैद्यनाथ की चौखट पर पधारेंगे और यहां नैनो यूरिया कारखाने की नींव रखेंगे। देवघर में बाबा वैद्यनाथ का दर्शन एवं पूजन करने के अलावा शाह रामकृष्ण मिशन के शताब्दी वर्ष समारोह में भी हिस्सा लेंगे। शाह 450 करोड़...

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बाबा बैद्यनाथ की चौखट पर पधारेंगे और यहां नैनो यूरिया कारखाने की नींव रखेंगे। देवघर में बाबा वैद्यनाथ का दर्शन एवं पूजन करने के अलावा शाह रामकृष्ण मिशन के शताब्दी वर्ष समारोह में भी हिस्सा लेंगे। शाह 450 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नैनो यूरिया कारखाना परिसर की शनिवार को यहां नींव रखेंगे। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा BBC डॉक्यूमेंट्री मामला, SC ने दाखिल याचिकाओं पर जारी किया नोटिस
गुजरात दंगो के लेकर जारी की BBC डाक्यूमेंट्री पर लगे प्रतिबंध हटाने की मांग के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों पर आधारित बीबीसी के वृत्तचित्र को प्रतिबंधित करने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर शुक्रवार को केंद्र सरकार से जवाब तलब किया। 

जोशीमठ की तरह जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी आ रही दरारें, सता रहा जमींदोज होने का खतरा 
उत्तराखंड के जोशीमठ की तरह जम्मू और कश्मीर के डोडा जिले में कई घरों में दरारें आ गई हैं। डोडा डीएम अतहर अमीन जहगर ने बताया कि दिसंबर में एक घर में दरार की सूचना मिली थी। कल तक 6 इमारतों में दरारें आ गई थीं, लेकिन अब ये दरारें बढ़ने लगी हैं। यह क्षेत्र धीरे-धीरे डूब रहा है। सरकार जल्द से जल्द समाधान निकालने की कोशिश कर रही है।

विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन को भाजपा की विशेष कार्यकारिणी की बैठक आज
कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शनिवार को यहां अपनी विशेष कार्यकारिणी की बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव पर मंथन करेगी। बैठक में भाजपा के शीर्ष नेता- मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील शिरकत करेंगे। 

श्रीलंका के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिरकत करेंगे केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन 
विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन श्रीलंका के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे और राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे तथा विदेश मंत्री अली साबरी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। श्रीलंका अपना स्वतंत्रता दिवस चार फरवरी को मनाता है।

सिंगापुर के मुख्य न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट की पीठ के साथ बैठे 
नयी दिल्ली, तीन फरवरी (भाषा) सिंगापुर के मुख्य न्यायाधीश सुंदरेश मेनन शुक्रवार को भारत के प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली उच्चतम न्यायालय की पीठ के साथ बैठे। सिंगापुर में 2012 से चौथे मुख्य न्यायाधीश के तौर पर सेवा दे रहे न्यायाधीश मेनन उच्चतम न्यायालय की स्थापना की 73वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए शनिवार को होने वाले एक समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए भारत आए हुए हैं।  

पंजाब मंत्रिमंडल ने नई औद्योगिक नीति को दी मंजूरी  
पंजाब सरकार ने शुक्रवार को नई औद्योगिक नीति और इलेक्ट्रिक वाहनों की नीति को मंजूरी दी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया। 

दुनिया भर में PM मोदी का जलवा बरकरार, 22 देशों के दिग्गजों को पछाड़ बने सबसे पॉपुलर नेता
प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। एक बार फिर से दुनिया के टाॅप नेताओं की रेटिंग में पीएम मोदी सबसे आगे है।  इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांस के प्रेसिडेंट इमानुएल मैंक्रो और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक को भी पछाड़ते हुए दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं।

राज्यसभा में अब पहली की जगह आखिरी पंक्ति में बैठेंगे मनमोहन सिंह, जानें क्या है वजह
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अब राज्यसभा की पहली पंक्ति की सीट की जगह अंतिम पंक्ति की एक सीट पर बैठेंगे। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने कहा कि यह कदम व्हीलचेयर के जरिए मनमोहन सिंह (90) की उच्च सदन में आवाजाही को सुगम बनाने के लिए उठाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह अब पार्टी द्वारा उन्हें फिर से आवंटित किए जाने के बाद पहली पंक्ति की सीटों पर बैठेंगे। कांग्रेस ने इस सत्र में सीटों का पुनर्आवंटन किया है। 

Air India की अबू धाबी-कालीकट फ्लाइट के इंजन में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
केरल के कोझिकोड जाने वाला एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान का हादसे से बाल बाल बचा। उड़ान भरते समय इंजन में आई खराबी के कारण शुक्रवार को तड़के अबू धाबी हवाई अड्डे पर लौट गया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) घटना की जांच करेगा। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने प्रारंभिक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि उड़ान भरने के दौरान विमान के एक इंजन में आग देखी गई थी। एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बोइंग 737-800 विमान में कुल 184 यात्री सवार थे और ये सभी सुरक्षित हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!