बाइक टैक्सी बैन पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 09 Jun, 2023 06:38 AM

supreme court hearing on bike taxi ban today

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को दिल्ली सरकार की याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें रैपिडो और उबर जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से बाइक-टैक्सी एग्रीगेटर्स को रोकने के लिए दिल्ली परिवहन विभाग की अधिसूचना पर उच्च न्यायालय की रोक को चुनौती दी गई है

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को दिल्ली सरकार की याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें रैपिडो और उबर जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से बाइक-टैक्सी एग्रीगेटर्स को रोकने के लिए दिल्ली परिवहन विभाग की अधिसूचना पर उच्च न्यायालय की रोक को चुनौती दी गई है।
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
गैंगस्टर जीवा की विधवा पहुंची सुप्रीम कोर्ट, याचिका पर सुनवाई आज

उच्चतम न्यायालय लखनऊ अदालत परिसर में मारे गए मुजफ्फरनगर के खूंखार अपराधी गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की विधवा पायल की उस याचिका पर शुक्रवार को विचार करेगी जिसमें उसने पति के अंतिम संस्कार में भाग लेने के दौरान अपनी गिरफ्तारी पर एक दिन की रोक लगाने की गुहार लगाई है। 

ओडिशा ट्रेन हादसे में घायल 119 यात्री अभी भी अस्पताल में भर्ती 
ओडिशा में बालासोर जिले के बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन पर हुए भीषण ट्रेन हादसे के पांच दिन बाद भी 119 घायल यात्री कटक स्थित एससीबी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। पिछले दो जून को शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी से जुड़ी शुक्रवार की दुर्घटना में 288 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 1,000 से अधिक यात्री घायल हो गए थे।

ईडी ने आरोपी राघव मगुंटा की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, आज होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सदस्य मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा को दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दी गई 15 दिन की अंतरिम जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया।

‘गदर एक प्रेम कथा' के प्रशंसकों के लिए ‘एक पर एक मुफ्त' टिकट का ऑफर 
बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री अमीषा पटेल अभिनीत फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा'को फिर से दिखाने के लिए ज़ी स्टूडियोज ने फिल्म प्रमियों के लिए ‘एक पर एक मुफ्त टिकट' का ऑफर देने का फैसला किया है। यह फिल्म शुक्रवार (09 जून) को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। ज़ी स्टूडियोज ने फिल्म प्रमियों के लिए‘एक खरीदें एक मुफ्त'टिकट ऑफर रखने का फैसला किया है और यह ऑफर 11 जून तक वैध रहेगा।

रामनगर बार एसो. के चुनाव पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक 
उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने रामनगर बार एसोसिएशन के लिए शुक्रवार यानी नौ जून को होने वाले चुनाव पर 15 जून तक रोक लगा दी है। अदालत ने चुनाव अधिकारी के कार्य करने पर भी रोक जारी कर दी है। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति रवीन्द्र मैठाणी की एकलपीठ में हुई। 

क्या डर और दहशत के माहौल में बेटियों को न्याय मिलेगा?, नाबालिग लड़की द्धारा आरोप वापस लेने पर बोली विनेश फोगाट
एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के प्रदर्शन का एक प्रमुख चेहरा विनेश फोगाट ने गुरुवार को हैरानी जताई कि क्या देश की बेटियों को इस ‘भय और दहशत' के माहौल में न्याय मिलेगा। विनेश का ट्वीट ‘नाबालिग' लड़की के बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को वापस लेने के कुछ दिनों बाद आया है। 

7 दिन की देरी के बाद आखिरकार केरल में मानसून ने दी दस्तक, अब इन राज्यों की तरफ बढ़ रहा आगे
दक्षिण पश्चिम मानसून ने अपने सामान्य समय से एक सप्ताह के विलंब के बाद गुरुवार को भारत में दस्तक दे दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मानसून के केरल आगमन की घोषणा की है। मौसम विज्ञानियों ने इससे पहले कहा था कि चक्रवात ‘बिपरजॉय' मानसून को प्रभावित कर रहा है और केरल में इसका शुरुआत ‘‘मामूली'' होगी। 

कपिल सिब्बल ने जीवा हत्याकांड पर शाह से पूछा: क्या आपको चिंता नहीं होती, हमें तो होती है
राज्यसभा के सदस्य कपिल सिब्बल ने पुलिस हिरासत में लोगों की हत्या की घटनाओं को लेकर वीरवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे सवाल किया कि क्या वह इस तरह की घटनाओं को लेकर चिंतित नहीं हैं ? गैंगस्टर-नेता मुख्तार अंसारी के सहायक संजीव माहेश्वरी जीवा की लखनऊ अदालत परिसर के भीतर हत्या किए जाने के एक दिन बाद सिब्बल ने यह टिप्पणी की।

केजरीवाल के भाषण के दौरान लगे मोदी-मोदी के नारे, दिल्ली के सीएम ने शानदार जवाब से कराया चुप
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के साथ मिलकर गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी कैंपस का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद जैसे ही सीएम केजरीवाल ने अपना संबोधन शुरू किया तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने हुड़दंग मचाना शुरू कर दिया और मोदी मोदी के नारे लगाए। नारे लगते देख केजरीवाल ने अपना संबोधन रोक लिया और अपील की नारे बाद में लगा लेना।

'द केरल स्टोरी' के बाद विवादों में घिरी '72 हूरें', टीजर देख भड़के लोग...मेकर्स से हो गई यह बड़ी गलती
‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द केरल स्टोरी’ के बाद एक और फिल्म आ रही है जो रियालिटी पर आधारित है और इसको लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। संजय पूरन सिंह चौहान के निर्देशन में बन रही फिल्म 72 हूरें की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। फिल्म का पहला टीजर आ भी चुका है। फिल्म के कंटेट को लेकर विवाद खड़ा हो रहा है। दरअसल फिल्म धर्म विशेष से आने वाले आत्मघाती हमलावरों की कहानी बयां करती है। 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!