'13 जून 2023 को प्रातः 9:00 मृत्युभोज का कार्यक्रम तय किया गया है', बॉयफ्रेंड संग जाने पर परिजनों ने लड़की का अंतिम संस्कार

Edited By Yaspal,Updated: 05 Jun, 2023 04:57 PM

the family performed the last rites of the girl after going with her boyfriend

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ़ थाना के रतनपुरा ग्राम के नारायण लाल लाठी की पौत्री और भेरूलाल की पुत्री ने अपने परिजनों के खिलाफ अपनी पसंद केअपनी जाति के युवक के साथ घर से भाग गई

नेशनल डेस्कः राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ़ थाना के रतनपुरा ग्राम के नारायण लाल लाठी की पौत्री और भेरूलाल की पुत्री ने अपने परिजनों के खिलाफ अपनी पसंद केअपनी जाति के युवक के साथ घर से भाग गई। इसी से खफा परिजनों ने उसके 1 जून 2023 को स्वर्गवास की खबर के साथ 13 जून 2023 को प्रातः 9:00 पीहर की गोरनी यानी मृत्यु भोज का कार्यक्रम तय कर दिया।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, हुआ यह कि रतनपुरा ग्राम की लड़की अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ अपनी पसंद के युवक के साथ घर से भाग गई। इस पर परिजनों ने हमीरगढ़ थाने में प्रिया की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने जब प्रिया को ढूंढ कर परिजनों की मौजूदगी में उससे बात की, तो उसने अपने परिजनों को पहचानने से साफ इनकार कर दिया और अपने प्रेमी के साथ चली गई। तब से ही परिजनों ने यह कह दिया कि हमारी बेटी तो मर चुकी है और उन्होंने शोक संदेश भी छपवा दिया।

अब यह शोक संदेश जब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, तो लोग अलग-अलग तरह से अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त कर रहे हैं। लड़की के छोटे भाई ने बताया कि मेरी बहन प्रेमी लड़के के साथ चली गई थी, जिससे माता-पिता बहुत आहत हुए। इसी को लेकर उन्होंने यह शोक पत्रिका छपवा कर मृत्यु भोज रख दिया है। 

हमीरगढ़ थाना प्रभारी भंवर लाल चौधरी ने बताया कि 15 दिन पूर्व लड़की के पिता भेरूलाल ने थाने में अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी और उसके प्रेमी, लड़के की गुमशुदगी रिपोर्ट भीलवाड़ा के सदर थाने में दर्ज हुई थी। लड़की की प्रेमी के साथ पहले सगाई होकर टूट चुकी थी और अब वह उसी के साथ रहना चाहती थी, इसीलिए वह उसके साथ भाग गई।

लड़की को ढूंढ कर जब पुलिस ने उसके माता-पिता को थाने में बुलाया, तो लड़की ने अपने माता-पिता को पहचानने से इनकार करते हुए प्रेमी के साथ जाने की इच्छा जता दी। तब से ही उसके परिजन खफा हो गए और उसकी शोक पत्रिका छपवा कर समाज में बांट दिया कि जब हमारी बेटी ने हमें पहचानने से इनकार कर दिया, तब हमारे लिए मर चुकी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!