'कमजोर दिल वाले न देखें', कैमरे में कैद हुआ 'पहाड़ का भूत'...शिकार का Video देख लोगों की धड़कनें हुईं तेज

Edited By Seema Sharma,Updated: 16 Mar, 2023 02:51 PM

the ghost of the mountain caught on camera

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोगों की धड़कनें तेज हो रही है। दरअसल इस वीडियो में एक 'पहाड़ का भूत' दिखाई दे रहा है।

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोगों की धड़कनें तेज हो रही है। दरअसल इस वीडियो में एक 'पहाड़ का भूत' दिखाई दे रहा है। 'पहाड़ का भूत' घात लगाकर अपने शिकार पर इस तरह टूट पड़ता है कि उसे भागने तक का मौका नहीं मिलता। लोग इस वीडियो को देखकर कह रहे हैं कि कमजोर दिल वाले इसे न देखें। दरअसल हम यहां बात कर रहे हैं एक स्नो लेपर्ड (हिम तेंदुआ) की, दुनियाभर में इसे 'पहाड़ का भूत' (Ghost Of The Mountain) के नाम से भी जाना जाता है।

 

स्नो लेपर्ड के बारे में कहा जाता है कि अगर पहाड़ पर इसने किसी पर हमला कर दिया तो उस शिकार का बच पाना नामुमकिन होता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को 'द वाइल्ड वीडियो' @the_wildindia ने अपने अकाउंट से शेयर किया था और इसके साथ कैप्शन में लिखा, 'पहाड़ों का भूत, सबसे तेज तर्रार शिकारी। 13 मार्च को Ullay के पास एक शापू (लद्दाख यूरियाल) का शिकार करते हुए स्नो लेपर्ड। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी परवीन कासवान ने 15 मार्च को अपने ट्विटर हैंडल @ParveenKaswan से रिट्वीट किया और कैप्शन में लिखा, 'क्या गजब का शिकारी है!'

 

वायरल वीडियो लद्दाख में हिम तेंदुए का है जिसमें उसने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। 44 सेकंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि तेंदुआ घात लगाकर बैठा है और अचानक ही वहां घास चर रहीं शापू (पहाड़ी बकरियों) पर टूट पड़ता है। एक बकरी खुद को बचाने के लिए काफी जद्दोजहद करती है लेकिन स्नो लेपर्ड उसे दबोच ही लेता है। लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे है। कई यूजर्स ने लिखा कि 'क्या शिकार किया है। एक अन्य ने लिखा कि इसने तो ग्रेविटी को भी टक्कर दे दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!