टूटी पटरी पर रात भर दौड़ती रहीं ट्रेनें, शताब्दी का जश्न मनाते रहे रेलवे के अधिकारी

Edited By Yaspal,Updated: 08 Feb, 2020 11:09 PM

trains were running all night on broken tracks

कानपुर में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। शुक्रवार को जहां एक तरफ रेल अधिकारी कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर कानपुर शताब्दी ट्रेन के 10 साल पूरे होने का जश्न मना रहे थे, वहीं उसी स्टेशन के

नेशनल डेस्कः कानपुर में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। शुक्रवार को जहां एक तरफ रेल अधिकारी कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर कानपुर शताब्दी ट्रेन के 10 साल पूरे होने का जश्न मना रहे थे, वहीं उसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 की पटरी चटकी हुई थी, जिस पर से लगातार रेलगाड़ियां गुजर रही थीं। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा लगातार खतरे में रही, जबकि पटरियों का निरीक्षण किए जाने का रेल प्रशासन दावा करता है और यही नियम भी है।

रात भर इस चटकी पटरी से ट्रेन गुजरती रहीं लेकिन किसी को खबर नहीं थी। शनिवार सुबह जब बरौनी एक्सप्रेस इस पटरी से गुजरी तो पटरी पूरी तरह से चटक गई और बरौनी एक्सप्रेस लड़खड़ाने लगी। हालांकि प्लेटफार्म पर होने के चलते ट्रेन की गति धीमी थी इसलिए ड्राइवर ने आपातकालीन ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक ली और बड़ा हादसा टल गया। एक तरफ रेलवे लगातार सुविधाओं के नाम पर शुल्क बढ़ाती जा रही है तो वहीं जिम्मेदार लापरवाहियों से बाज नहीं आ रहे हैं।

ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों का कहना था कि अगर सेंट्रल रेलवे स्टेशन की टूटी पटरी कर्मचारियों को नजर नहीं आई तो आउटर की पटरियों का क्या हाल होगा। रेलवे के अधिकारियों ने बताया किचटकी पटरियों की रिपेयरिंग करवाई जा रही है। साथ ही मामले की जांच करवाई जाएगी। फिलहाल रेलवे ने प्लेटफार्म 8 से रेलगाड़ियों का अवागमन बंद करवा दिया और उसकी रिपेयरिंग का काम जारी है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!