Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 Aug, 2025 04:07 PM

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक की कुछ कस्टमर केयर सेवाएं 22 अगस्त रात 11:00 बजे से 23 अगस्त सुबह 6:00 बजे तक यानी लगभग 7 घंटे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी।
बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक की कुछ कस्टमर केयर सेवाएं 22 अगस्त रात 11:00 बजे से 23 अगस्त सुबह 6:00 बजे तक यानी लगभग 7 घंटे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी।
इस दौरान वॉट्सऐप चैट बैंकिंग, एसएमएस बैंकिंग, फोन बैंकिंग IVR, ईमेल और सोशल मीडिया सपोर्ट बंद रहेंगे। बैंक ने बताया कि सिस्टम अपग्रेड और बेहतर सुविधाएं देने के लिए ये शेड्यूल्ड मेंटेनेंस किया जा रहा है।
हालांकि, ग्राहकों को राहत देते हुए बैंक ने कहा कि इस दौरान भी फोन बैंकिंग एजेंट सेवाएं, नेटबैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, PayZapp और MyCards ऐप सामान्य रूप से काम करेंगे। वहीं, खाता या कार्ड तुरंत ब्लॉक कराने की सुविधा टोल-फ्री नंबर के ज़रिए उपलब्ध रहेगी।
घर बैठे कर सकते हैं 200 से ज्यादा काम
एचडीएफसी बैंक ने बताया कि नेटबैंकिंग के जरिए ग्राहक 200 से ज्यादा सेवाओं का इस्तेमाल कभी भी और कहीं से भी कर सकते हैं। हर अकाउंट होल्डर का नेटबैंकिंग अकाउंट अपने-आप एक्टिव हो जाता है और यदि रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो ग्राहक इसे ऑनलाइन मुफ्त में कर सकते हैं, बशर्ते उनका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर्ड हो।