FMCG, आइसक्रीम कंपनियों को इस गर्मी में तगड़ी मांग रहने की उम्मीद

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Mar, 2023 03:48 PM

fmcg ice cream companies expect strong demand this summer

इस बार गर्मी का मौसम समय से पहले ही शुरू हो जाने से आइसक्रीम और शीतल पेय उत्पादों की मांग बढ़ने लगी है। ऐसी स्थिति में रोजमर्रा के उपभोग वाले उत्पाद बनाने वाली एफएमसीजी और दुग्ध उत्पाद कंपनियों को इन उत्पादों की बिक्री में दहाई अंक में

नई दिल्लीः इस बार गर्मी का मौसम समय से पहले ही शुरू हो जाने से आइसक्रीम और शीतल पेय उत्पादों की मांग बढ़ने लगी है। ऐसी स्थिति में रोजमर्रा के उपभोग वाले उत्पाद बनाने वाली एफएमसीजी और दुग्ध उत्पाद कंपनियों को इन उत्पादों की बिक्री में दहाई अंक में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। कोविड महामारी के समय लगे प्रतिबंध हटने के बाद इस गर्मी में उपभोक्ताओं की आवाजाही बढ़ने से भी उत्पादों की बिक्री में लाभ मिलेगा। इससे घर से बाहर होने वाले उत्पादों के खंड को भी दो साल के अंतराल के बाद बिक्री में उछाल की उम्मीद है। 

कंपनियां इस साल अपने उत्पादों की भारी मांग की उम्मीद करते हुए नई और अनूठी पेशकश लेकर आ रही हैं और इसके लिए उत्पादन भी शुरू कर दिया गया है। प्रमुख दुग्ध उत्पाद और आइसक्रीम कंपनी मदर डेयरी ने कहा कि वह तापमान बढ़ने के साथ अभी से उत्पादों की मांग में उछाल देख रही है और यह रुझान आगे भी बना रहेगा। कंपनी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने कहा, “हमने विभिन्न माध्यमों पर मांगों में वृद्धि को देखते हुए अपना भंडारण बढ़ा दिया है।” अच्छे मौसम की उम्मीद करते हुए एफएमसीजी कंपनियों ने विज्ञापनों पर भी खर्च बढ़ा दिया है। 

शीतल पेय कंपनी पेप्सिको ने कहा कि वह गर्मी जल्दी आने से काफी उत्साहित है और 2023 में पेय उद्योग के लिए यह महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। पेप्सिको इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (शीतलपेय) जॉर्ज कोवूर ने कहा, "हम आशांवित हैं कि हमारे उत्पाद गर्मी से बेहाल उपभोक्ताओं की मांग पर खरा उतरने में सफल रहेंगे।" इसी तरह डाबर इंडिया ने भी पेय एवं ग्लूकोज उत्पादों की बिक्री बढ़ने की उम्मीद जताई है। कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी आदर्श शर्मा ने कहा कि अभी से उत्पादों की मांग बढ़ने लगी है और इसे देखते हुए स्टॉक को बढ़ाया जाने लगा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!