ICICI बैंक ने किया बड़ा ऐलान, 14% तक चढ़ गए ICICI Lombard के शेयर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 29 May, 2023 01:03 PM

icici bank made a big announcement shares of icici lombard

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी आई है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 14 फीसदी की तेजी के साथ 1256.70 रुपए पर पहुंच गए।

नई दिल्लीः आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी आई है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 14 फीसदी की तेजी के साथ 1256.70 रुपए पर पहुंच गए। इंश्योरेंस कंपनी के शेयरों में यह तेजी ICICI Bank की तरफ से किए गए एक ऐलान की वजह से आई है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 1369 रुपए है।

ICICI बैंक ने किया 4 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान

दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक ने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में 4 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाने से जुड़े अपने प्लान का ऐलान किया है। आईसीआईसीआई बैंक इस 4 फीसदी हिस्सेदारी में से कम से कम 2.5 फीसदी हिस्सेदारी को 9 सितंबर 2024 से पहले खरीदेगा। आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ICICI Lombard में हिस्सेदारी बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। घरेलू ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों पर बाय रेटिंग बनाए रखी है और 1400 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। 

ICICI लोम्बार्ड में अभी बैंक की इतनी हिस्सेदारी

मौजूदा समय में आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की अपनी जनरल इंश्योरेंस इकाई आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में 48.02 फीसदी हिस्सेदारी है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की गाइडलाइंस के मुताबिक, बैंक या तो 30 फीसदी से कम हिस्सेदारी रख सकती है या फिर इसे अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 50 फीसदी से ज्यादा करनी होगी। आईसीआईसीआई बैंक ने एक्सचेंज को यह भी इन्फॉर्म किया है कि उसके बोर्ड ने संदीप बत्रा की बतौर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर 2 और साल के लिए फिर से नियुक्ति को मंजूरी दी है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!