जनवरी में 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में Jio, अपलोड गति में Idea अव्वल

Edited By Isha,Updated: 16 Feb, 2019 10:32 AM

jio in the 4g download speed in january idea tops in upload speed

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मुताबिक जनवरी में 4जी डाउनलोड की औसत गति के मामले में जियो अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एयरटेल से दोगुना तेज रही। ट्राई की रपट में कहा गया है कि पिछले महीने जियो के 4जी नेटवर्क की

बिजनेस डेस्कः भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मुताबिक जनवरी में 4जी डाउनलोड की औसत गति के मामले में जियो अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एयरटेल से दोगुना तेज रही। ट्राई की रपट में कहा गया है कि पिछले महीने जियो के 4जी नेटवर्क की औसत डाउनलोड गति 18.8 एमबीपीएस (मेगाबाइट पर सेकेंड) रही, जबकि एयरटेल नेटवर्क की औसत गति 9.5 एमबीपीएस रही।
PunjabKesari
क्या कहते है आंकड़े
दिसंबर माह में जियो नेटवर्क की औसतन डाउनलोड स्पीड 18.7 एमबीपीएस जबकि एयरटेल की औसत डाउनलोड गति 9.8 एमबीपीएस रही थी। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया 2जी, 3जी और 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराते हैं, वहीं जियो केवल 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराती है। ट्राई की रपट के मुताबिक वोडाफोन की 4जी डाउनलोड स्पीड मामूली सुधार के साथ जनवरी में 6.7 एमबीपीएस रही जो दिसंबर माह में 6.3 एमबीपीएस थी वहीं आइडिया की स्पीड 6 एमबीपीएस से गोता लगाकर 5.5 एमबीपीएस जा पहुंची। हालांकि आइडिया और वोडाफोन के दूरसंचार कारोबार का विलय हो गया है और अब यह वोडाफोन आइडिया के तहत काम कर रही है किंतु ट्राई ने जनवरी के लिए दोनों के आंकड़े अलग-अलग दिखाए हैं।
PunjabKesari
अपलोड स्पीड में आइडिया नंबर एक
अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया नंबर एक रही। कंपनी की औसत अपलोड स्पीड, दिसंबर महीने के 5.3 एमबीपीएस मुकाबले बढ़कर जनवरी में 5.8 एमबीपीएस हो गई। 5.4 एमबीपीएस के साथ वोडाफोन दूसरे और 4.4 एमबीपीएस के साथ जियो तीसरे नंबर पर रही। 3.8 एमबीपीएस 4जी अपलोड स्पीड के साथ एयरटेल सबसे निचले पायदान पर जा पहुंची। उल्लेखनीय है कि 4जी डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो और अपलोड में आइडिया पिछले कई महीनों से शीर्ष पर हैं।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!