दिवाली से पहले बैंकों में हड़ताल, SBI ने ग्राहकों के लिए कही यह बात

Edited By Supreet Kaur,Updated: 19 Oct, 2019 12:34 PM

strike in banks before diwali sbi said this to customers

सरकारी बैंकों के विलय के खिलाफ बैंक कर्मचारीयों के दो बड़े संगठनों ने आगामी 22 अक्तूबर (मंगलवार) को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। इस हड़ताल की वजह से अधिकतर सरकारी बैंकों के कामकाज प्रभावित होने की आशंका है। ऐसे में लोगों को दिक्कतें...

नई दिल्लीः सरकारी बैंकों के विलय के खिलाफ बैंक कर्मचारीयों के दो बड़े संगठनों ने आगामी 22 अक्तूबर (मंगलवार) को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। इस हड़ताल की वजह से अधिकतर सरकारी बैंकों के कामकाज प्रभावित होने की आशंका है। ऐसे में लोगों को दिक्कतें हो सकती हैं।
PunjabKesari
SBI ने कहा- नहीं होगा ज्यादा असर
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को उम्‍मीद है कि इस हड़ताल का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। एसबीआई के मुताबिक बैंक के बहुत कम कर्मचारी ऐसे हैं, जो हड़ताल करने वाले यूनियन का हिस्सा हैं, इसलिए इस हड़ताल का बैंक के कामकाज पर बेहद कम असर पड़ेगा। बैंक ने यह भी कहा है कि प्रस्तावित हड़ताल से कितने का नुकसान होगा उसका अभी आकलन नहीं किया जा सकता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने किया अलर्ट
इस बीच, बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है कि वह हड़ताल के दिन अपनी तमाम शाखाओं और कार्यालयों में कामकाज सामान्य करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है। इसके साथ ही बैंक ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हड़ताल होती है तो बैंक के शाखाओं और कार्यालयों का कामकाज पूरी तरह प्रभावित हो सकता है।
PunjabKesari
दिवाली पर भी बंद रहेंगे बैंक
22 अक्‍टूबर के अलावा 26 अक्‍टूबर को शनिवार की वजह से देश के अधिकतर बैंक बंद रहेंगे। वहीं 27 अक्‍टूबर को दिवाली और रविवार है। लिहाजा 27 अक्टूबर को भी बैंकों की छुट्टी रहेगी। दिवाली के बाद 28 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा और 29 अक्टूबर को भैया दूज की वजह से देश के कई हिस्‍सों में बैंक नहीं खुलेंगे।
PunjabKesari
बैंक विलय के विरोध में हड़ताल
गौरतलब है कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और भारतीय बैंक कर्मचारी परिसंघ ने 22 अक्‍टूबर को हड़ताल बुलाई है। यह हड़ताल सरकार के 10 बैंकों के विलय के विरोध के लिए बुलाई गई है। इस विलय के बाद 4 नए बैंक अस्तित्‍व में आ जाएंगे। पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक का एक में विलय कर इसे देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक बनाया जाएगा। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक को एक में मिलाकर देश का पांचवां सबसे बड़ा बैंक बनाया जाएगा। इंडियन बैंक और इलाहाबाद बैंक का विलय कर देश का सातवां सबसे बड़ा बैंक बनाया जाएगा। केनरा बैंक और सिंडिकेट बैंक का विलय कर इसे देश का चौथा सबसे बड़ा बैंक बनाया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!