विस्ट्रॉन फैक्ट्री में हिंसा के बीच चोरी हुए हजारों iphone, 437 करोड़ रुपए का हुआ नुकसान

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Dec, 2020 03:56 PM

vistron estimates loss of rs 437 70 crore due to violence at plant in karnataka

ताइवान की कंपनी विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन ने कहा है कि कर्नाटक के कोलार जिले में स्थित उसके संयंत्र में कुछ कर्मचारियों द्वारा बकाया वेतन के मुद्दे पर की गई हिंसा के चलते उसे 437.40 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। पुलिस ने कहा कि वेतन संबंधी मुद्दों

बेंगलुरुः ताइवान की कंपनी विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन ने कहा है कि कर्नाटक के कोलार जिले में स्थित उसके संयंत्र में कुछ कर्मचारियों द्वारा बकाया वेतन के मुद्दे पर की गई हिंसा के चलते उसे 437.40 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। पुलिस ने कहा कि वेतन संबंधी मुद्दों पर शनिवार को हुई इस हिंसा में बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने कथित रूप से आगजनी, हिंसा और लूट की। इस दौरान कर्मचारियों ने इमारत, वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और आग लगाई और मशीनों तथा कंप्यूटरों सहित महंगे उपकरणों को तोड़ा। 

कंपनी के कार्यकारी टी डी प्रशांत ने वेमगल पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा कि 412.4 करोड़ रुपए मूल्य के कार्यालय उपकरण, मोबाइल फोन, विनिर्माण मशीनरी और संबंधित उपकरण नष्ट हो गए। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि करीब 10 करोड़ रुपए के बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है, करीब 60 लाख रुपए की कार क्षतिग्रस्त हुई हैं और 1.5 करोड़ रुपए का सामान चोरी हुआ है या खो गया है। 

पुलिस ने अब तक 149 लोगों को गिरफ्तार किया है और कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लिया है। इस बीच, विस्ट्रॉन इंडिया के प्रबंध निदेशक सुदीप्तो गुप्ता ने एक बयान में कहा कि कंपनी अपने नरसापुरा संयंत्र में हुई घटनाओं से गहरे सदमे में है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!