आज का राशिफल 17 नवंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Nov, 2023 08:15 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज पिता के साथ किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज पिता के साथ किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई नया काम मिलने से आप अपने काम का आनंद नहीं ले पाएंगे। जिसका असर आपकी कार्य क्षमताओं पर पड़ेगा। अचल संपत्ति में निवेश करने का विचार है तो कुछ दिनों के लिए अपनी योजनाओं को स्थगित करें।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान के स्वभाव में अधिक चंचलता दिखाई देगी। एक साथ बहुत से कामों को शुरू करने के कारण कोई भी काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा वे सार्वजनिक हो सकती हैं और कोई दूसरा व्यक्ति आपसे पहले आपकी योजनाओं को क्रियान्वित कर सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज अपने अन्दर एक नयी आध्यात्मिक शक्ति का संचार महसूस करेंगे। जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव नज़र आयेंगे। आपका रूझान अध्यात्मिक कार्यों में बढ़ेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं। घर के बुजुर्गों के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिसे आप बखूबी निभाएंगे। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। व्यापारियों को लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। ससुराल पक्ष से आपको आपका मनपसंद उपहार मिलेगा।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को उनके अच्छे काम के लिए प्रशंसा मिलेगी। आपके निर्णयों पर परिजनों का समर्थन मिलेगा। बदलते मौसम के कारण एलर्जी की वजह से गला खराब या खासी जुकाम जैसी समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्य आपको लाभान्वित करेंगे। खुद को फिट रखने के लिए सुबह से व्यायाम करना शुरू करेंगे। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- सफेद वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। रोजमर्रा की दिनचर्या से ऊब कर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। भावुकता में आकर व्यापार का कोई भी निर्णय लेने से बचें अन्यथा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा। व्यापार में साझेदार के साथ पारदर्शिता की आवश्यकता है।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। बाहरी व्यक्ति का आपके घरेलू मामले में हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा। व्यवसाय में कठिन निर्णय लेने में करीबी रिश्तेदारों की मदद मिलेगी। व्यापार में आज कोई बड़ी डील मिलने की सम्भावना है।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी भी तरह के अनैतिक काम से बचें। भाइयों के साथ बिना कारण किसी छोटी सी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। संतान के जिद्दी स्वभाव को लेकर चिंतित रहेंगे। किसी भी महत्वपूर्ण फैसले को लेने में परेशानी होगी।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!