आज का राशिफल 12 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 12 Dec, 2023 08:27 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। आज अचल संपत्ति

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। आज अचल संपत्ति में निवेश करने का विचार बना सकते हैं। खुद के निर्णय स्वतंत्रता से लेना पसंद करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल है। प्रतियोगी परीक्षा को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। जिस कारण शाम को थोड़ी थकान महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी नये प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा, जिससे आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। घर के बहुत दिनों से रुके काम आज पूरा करेंगे। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। घर के बड़ों को श्वास सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटे।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आप खुद को सुस्त महसूस करेंगे। किसी बात को लेकर मन चिंतित रहेगा। जिस कारण आप अनिद्रा के शिकार भी हो सकते हैं। दिखावे के कारण पैसा खर्च करेंगे। लापरवाही से गाड़ी चलाने से चालान कट सकता है।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अनजान व्यक्तियों पर जरुरत से अधिक भरोसा करने से नुकसान उठाना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ मतभेद हो सकता है, बातचीत करते समय सावधानी बरतें। बाहर के खानपान करने के कारण पेट संबंधी कोई रोग परेशान करेगा।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कोई भी नया निवेश करने से बचें। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर जीवनसाथी की सलाह से लाभ मिलेगा। अनावश्यक खर्च करने से नकद धन की कमी महसूस करेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों का सहकर्मियों के साथ किसी पिकनिक पर जाने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से बचें। व्यापार में कुछ दिनों से चल रहा नुकसान आज लाभ में बदलेगा। नव विवाहित व्यक्तियों को नन्हे मेहमान के आने की अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। घर के बड़ों का स्वास्थ्य नियंत्रण में रहेगा।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। क़ानून से जुड़े मामलों में आप विजयी स्थिति में आ सकते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए बनाई गयी योजनाएं आज क्रियान्वित करने का उचित समय है। आज काम को लेकर जो भी फैसला लेंगे वो उचित साबित होगा। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचे।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी समाज सेवी संस्था के साथ जुड़ कर काम करने का मौका मिलेगा। संतान को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। आज व्यापार में किसी भी विपरीत परिस्थिति में मित्रों की सलाह कारगर साबित होगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!