क्रिसमस व न्यू ईयर के जश्न के बीच हिमाचल के होटल होंगे पैक्ड

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 05 Dec, 2022 08:29 AM

himachal hotels will be packed between christmas and new year celebrations

क्रिसमस व न्यू ईयर के जश्न के बीच हिमाचल के होटल पैक होंगे। दिसम्बर माह के आखिरी 10 दिनों में इस बार रिकॉर्ड संख्या में पर्यटकों के आने की उम्मीद है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

शिमला (अभिषेक): क्रिसमस व न्यू ईयर के जश्न के बीच हिमाचल के होटल पैक होंगे। दिसम्बर माह के आखिरी 10 दिनों में इस बार रिकॉर्ड संख्या में पर्यटकों के आने की उम्मीद है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि एच.पी.टी.डी.सी. सहित निजी होटलों में एडवांस में ही काफी कमरे बुक हो गए हैं। 

जानकारी के अनुसार 20 दिसम्बर के बाद के लिए एच.पी.टी.डी.सी. के होटलों में करीब 70 प्रतिशत कमरे बुक हो गए हैं। इसके अलावा निजी होटलों सहित बी. एंड बी. और होम स्टे आदि इकाइयों में एडवांस बुकिंग में तेजी आई है। विंटर सीजन के शुरू होने के बाद से प्रदेश के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की आमद बढ़ी है। विशेषकर शिमला सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर वीकैंड पर ऑक्यूपैंसी 70 प्रतिशत रही है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ व नई दिल्ली से अधिकतर पर्यटक हिमाचल का रुख कर रहे हैं, लेकिन क्रिसमस व न्यू ईयर के लिए अन्य राज्यों से भी लोगों के आने की उम्मीद है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

बताया जा रहा है कि अभी तक शिमला में एडवांस बुकिंग के जरिए होटलों में 30 से 35 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। क्रिसमस व न्यू ईयर के स्वागत को पर्यटन उद्योग से जुड़े लोग तैयारियों में जुट गए हैं। होटलों में स्पैशल डाइन एंड डांस प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए स्पैशल पैकेज तैयार किए गए हैं। इसके तहत गाना डिनर आदि की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। शिमला के होटलों में ठहराव के लिए होटल प्रबंधन ने विशेष प्रबंध करने का निर्णय लिया है।

टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एम.के. सेठ ने कहा कि इस बार पर्यटन सीजन अच्छा रहने की उम्मीद है। इसे देखते हुए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। 

पर्यटकों से गुलजार पर्यटन स्थल
रविवार को शिमला सहित कुफरी व नालदेहरा के अलावा आसपास के विभिन्न पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार रहे। खिली धूप में पर्यटकों ने घूमने का भरपूर लुत्फ उठाया। विशेषकर रिज मैदान, माल रोड, जाखू व कुफरी आदि स्थानों पर पर्यटकों की आवाजाही अधिक देखने को मिल रही हैं।     

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!