Market Astrology: ग्रह-नक्षत्रों की चाल, मार्कीट में लाएगी खास बदलाव

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 15 Feb, 2021 05:58 AM

market astrology predictions

आने वाले सप्ताह में (17 से 23 फरवरी तक) के पूर्वाद्र्ध में किसी भी ग्रह की पोजीशन में कोई फेरबदल नहीं होता किन्तु उत्तराद्र्ध में तीन सितारों- शुक्र, बुध, मंगल की पोजीशन में बदलाव होता है। इनमें से

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology Predictions: आने वाले सप्ताह में (17 से 23 फरवरी तक) के पूर्वाद्र्ध में किसी भी ग्रह की पोजीशन में कोई फेरबदल नहीं होता किन्तु उत्तराद्र्ध में तीन सितारों- शुक्र, बुध, मंगल की पोजीशन में बदलाव होता है। इनमें से शुक्र तथा मंगल अपनी राशि बदलते हैं तथा बुध मार्गी होता है।

PunjabKesari Market Astrology Predictions

सूर्य नक्षत्र पर तथा बृहस्पति शनि नक्षत्र के चरण पर अपनी स्थिति भी बदलते हैं। शुक्र तथा मंगल के राशि परिवर्तन के कारण टूटते-बनते ग्रह योग को स्टडी करने से मालूम देता है कि इस सप्ताह में भी जबरदस्त उथल-पुथल देखने को मिल सकती है, इसलिए संभल-संभाल कर काम करें ताकि आने वाले सप्ताह के आखिरी हिस्से में आप किसी गलत सौदे में न फंस जाएं।

इस सप्ताह में शुरू से पिछले सप्ताह के आखिरी हिस्से वाला रुख चलेगा, किन्तु 22 फरवरी बहुत खास दिन होगा। इस दिन के रुख को खास महत्व देना जरूरी होगा- इस सप्ताह में 18,19, 22 फरवरी खास दिन-वैसे 22 फरवरी को किसी समय रेटों में जोरदार उछाल आ सकता है।

PunjabKesari Market Astrology Predictions

तेल सोया, तेल, मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट तथा अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में शुरू सप्ताह से पिछला रुख चल पड़ेगा। 22 फरवरी को रेटों में उछाल आने पर 23 तारीख को भी मजबूती बनी रहेगी। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यारन इत्यादि में 15 फरवरी वाला रुख शुरू सप्ताह से चल पड़ेगा। 22 फरवरी वाला रुख 23 को बना रहेगा। शेयर मार्कीट में 18 फरवरी को नर्मी का रिएक्शन, 22 फरवरी के लिए किसी अच्छे मौका पर लगी तेजियां फल सकती हैं।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं इत्यादि में 22 फरवरी के बाजार पर नजर रखें क्योंकि इस दिन जो रुख भी बन गया वह अगले दिन भी जारी रहेगा। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में 18, 19, 22, 23 फरवरी उठापटक वाले दिन।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया, वह मोटे तौर पर 20 तक चलेगा। 22 फरवरी को तेजी के झटका की आशा, ख्याल है कि 23 फरवरी को भी तेजी बनी रहेगी। हाजिर मार्कीट में 21 फरवरी के बाद माल की मांग तथा खरीदारी अचानक बढ़ सकती है इसलिए ध्यान से काम करें।

PunjabKesari Market Astrology Predictions

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!