आज मनाया जाएगा शरद पूर्णिमा का पर्व, जरूर करें ये काम

Edited By Jyoti,Updated: 08 Oct, 2022 05:59 PM

sharad purnima

शरद पूर्णिमा का दिन साल का मात्र 1 ऐसा दिन होता है। जब चंद्रमा 16 कलाओं से परिपूर्ण होता है। मान्यता है कि इस दिन चंद्रमा की किरणों से अमृत बरसता है। इसी के साथ शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी धरती पर भ्रमण करती है। देवी लक्ष्मी की अपार कृपा प्राप्त...

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शरद पूर्णिमा का दिन साल का मात्र 1 ऐसा दिन होता है। जब चंद्रमा 16 कलाओं से परिपूर्ण होता है। मान्यता है कि इस दिन चंद्रमा की किरणों से अमृत बरसता है। इसी के साथ शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी धरती पर भ्रमण करती है। देवी लक्ष्मी की अपार कृपा प्राप्त करने के लिए शरद पूर्णिमा को बहुत खास माना गया है। अगर आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी आप पर अपनी भरपूर कृपा बरसाए तो इस दिन राशि अनुसार दान अवश्य करना चाहिए। कहते हैं कि जो भी इस दिन अपनी राशि अनुसार दान करता है। देवी लक्ष्मी प्रसन्न होकर अन्न-धन से उसका घर भर देती है। तो आइए जानते हैं इस दिन राशि अनुसार क्या दान करना चाहिए। 
PunjabKesari Sharad purnima 2022, harad purnima date, Sharad purnima daan, Sharad purnima 2022 date and time, Sharad purnima Zodiac Sign, Sharad Purnima Par Kya daan Karna Chahiye, Sharad Purnima Par Daan In hindi, Sharad Purnima Remedies, Sharad Purnima Upay, Dharm, Punjab Kesari
मेष की तो इस राशि के लोग शरद पूर्णिमा के दिन कन्याओं को खीर खिलाएं। साथ ही साथ मां लक्ष्मी को भी खीर का भोग लगाएं। इससे जीवन में सुख-संपत्ति बढ़ेगी।

अगली राशि वृष की बात करें तो इस राशि के जातक शरद पूर्णिमा के दिन जरूरतमंदों को गाय का घी या दूध का दान करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी अति प्रसन्न होती है। और धन के भंडार भरती है।

मिथुन राशि के जातक अपने सामर्थ्य के अनुसार जरूरतमंदों को दूध और चावल का दान करें। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी। और जीवन के तमाम सुख प्राप्त होंगे।

कर्क राशि के लोग शरद पूर्णिमा के दिन दूध से बनी मिठाई का दान करें। ऐसा करने से आपकी मनचाही हर मनोकामना पूर्ण होगी।
PunjabKesari Sharad purnima 2022, harad purnima date, Sharad purnima daan, Sharad purnima 2022 date and time, Sharad purnima Zodiac Sign, Sharad Purnima Par Kya daan Karna Chahiye, Sharad Purnima Par Daan In hindi, Sharad Purnima Remedies, Sharad Purnima Upay, Dharm,

सिंह राशि के जातक शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए गुड़ का दान करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से व्यक्ति को कभी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कन्या राशि की तो इस राशि के लोग इस दिन मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं और इसके साथ ही दूध, खीर या दही का दान करें। जीवन के सभी सुखों की प्राप्ति होगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
तुला राशि के जातक शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाकर अपनी योग्यता अनुसार आटा और दाल का दान करें। ऐसा करने से आपका परिवार खुशियों से भर जाएगा।

वृश्चिक राशि के लोग कन्याओं और ब्राह्मणों को चांदी, चावल, दूध आदि चीजों का दान करें। आपको अपार धन की प्राप्ति होगी।

धनु राशि के लोग देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इस दिन जरूरतमंद को पीले रंग के वस्त्र, हल्दी और चने की दाल का दान करें। सुख सौभाग्य की आपको प्राप्ति होगी।

मकर राशि के जातक शरद पूर्णिमा के दिन बहते हुए जल में चावल प्रवाहित कर दें। साथ ही शरद पूर्णिमा की रात मां लक्ष्मी को खीर का भोग अवश्य लगाएं। आपके सभी दुख-दर्द दूर होंगे।

कुंभ राशि के जातक मां लक्ष्मी के साथ अन्य देवी देवता की कृपा के लिए भूख व्यक्ति को भोजन कराएं। इससे आपको हर कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि की तो इस राशि के जातक शरद पूर्णिमा के दिन ब्राह्मणों और कन्याओं को भोजन कराएं। इसके साथ ही दक्षिणा देकर विदा करें। ऐसा करने से धन वैभव की प्राप्ति होगी।
PunjabKesari  SSharad purnima 2022, harad purnima date, Sharad purnima daan, Sharad purnima 2022 date and time, Sharad purnima Zodiac Sign, Sharad Purnima Par Kya daan Karna Chahiye, Sharad Purnima Par Daan In hindi, Sharad Purnima Remedies, Sharad Purnima Upay, Dharm, Punjab Kesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!