सुनसान स्थान पर करें नींबू-लौंग का ये प्रयोग, छू मंतर होंगी बुरी बलाएं

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Feb, 2023 02:58 AM

vastu and astrology tips for home

हमारे ग्रंथों में कई ऐसे प्रयोगों के बारे में बताया गया है जिनकी मदद से असंभव कार्य को भी संभव बनाया जा सकता है। इन प्रयोगों में विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग होता है। नींबू तथा लौंग के प्रयोग द्वारा जीवन की कई समस्याओं को...

 
Vastu and astrology Tips for Home: हमारे ग्रंथों में कई ऐसे प्रयोगों के बारे में बताया गया है जिनकी मदद से असंभव कार्य को भी संभव बनाया जा सकता है। इन प्रयोगों में विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग होता है। नींबू तथा लौंग के प्रयोग द्वारा जीवन की कई समस्याओं को खत्म किया जा सकता है।
 
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें    
 
PunjabKesari Vastu and astrology Tips for Home
अगर आपको किसी चीज में सफल होना है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग लगा दें और श्री हनुमते नम: का मंत्र 21 बार जाप करके उस नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। अगर हनुमान जी ने चाहा तो आपका हर काम सफल होगा।

लौंग के इस्तेमाल से भी धन प्राप्ति का एक उपाय बताया गया है जिसे हनुमान पूजा के दौरान करना है। इसके लिए सरसों का तेल लेकर दीये में डालें और उसमें दो लौंग डाल लें। इस दीये के इस्तेमाल से हनुमान जी की पूरे मन से पूजा करें। ऐसा करने से धन लाभ होता है और मन में साहस भी बढ़ता है।
 
PunjabKesari Vastu and astrology Tips for Home
अक्सर ऐसा होता है कि किसी काम में मन नहीं लगता। यदि ऐसा है तो कपूर और एक फूल वाली लौंग जलाकर दो-तीन दिन में एक बार खा लें। मन शांत होगा। सुबह पूजा करते समय आरती के लिए दीपक में 2 लौंग डाल कर आरती करें। सारे काम आसानी से होंगे। अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय घर के मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें और उस काली मिर्च पर अपना पैर रखकर घर के बाहर निकलें। इसके बाद दोबारा किसी भी चीज के लिए घर में प्रवेश न करें।
PunjabKesari Vastu and astrology Tips for Home

यदि घर में किसी बच्चे या बड़े व्यक्ति को बुरी नजर लग जाए तो उसके सिर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी  सुनसान स्थान या किसी तिराहे पर फैंक दें। नींबू के टुकड़े फैंकने के बाद पीछे न देखें और सीधे घर आ जाएं।
 
PunjabKesari Vastu and astrology Tips for Home
घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में नींबू का पेड़ लगाएं।  नींबू के पेड़ से आसपास का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता है। इसके साथ ही नींबू घर में लगाने से वास्तुदोष भी दूर होता है।
 
PunjabKesari Vastu and astrology Tips for Home
कई बार व्यक्ति को किसी कारणवश या मजबूरी में अपनी इच्छा के विरुद्ध कोई कार्य करना पड़ता है। ऐसे में इसका नुक्सान भी उठाना पड़ता है। यदि ऐसा हो तो आप कपूर और एक फूल वाली लौंग एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खा लें। आपकी इच्छा के विपरीत कार्य होना बंद हो जाएगा।

धन लाभ हेतु कच्ची घानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें।
PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!