Vastu Tips for TV: मनोरंजन के साथ रखें वास्तु का ध्यान, तभी मिलेगा दोगुना लाभ

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Aug, 2023 10:06 AM

vastu tips for tv

जीवन में अगर वास्तु सही हो तो रोजमर्रा की परेशानियों से जल्द ही निजात मिलती है। अगर वास्तुदोष हो तो समस्या चुंबक की तरह व्यक्ति के साथ चिपक जाती हैं

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips for TV: जीवन में अगर वास्तु सही हो तो रोजमर्रा की परेशानियों से जल्द ही निजात मिलती है। अगर वास्तुदोष हो तो समस्या चुंबक की तरह व्यक्ति के साथ चिपक जाती हैं। मनोरंजन के लिए हर कोई टी.वी देखना पसंद करता है। जिस तरह खाना-पीना जीवन का एक हिस्सा है, उसी तरह रोजमर्रा के लिए टी.वी भी एक अहम भूमिका निभाता है। इसे रखते समय वास्तु शास्त्र की कुछ बातों को ध्यान में जरूर रखना चाहिए। तो चलिए जानते हैं, टी.वी रखने की सही दिशा क्या है ?

While watching TV, the person's face should be on this side टी.वी देखते समय इस तरफ हो आपका चेहरा
जिस तरह घर की हर एक वस्तु के लिए वास्तु होता है, उसी तरह टी.वी रखने की दिशा का भी वास्तु में काफी महत्व है। वास्तु के अनुसार टी.वी ऐसी जगह पर रखी हो, जहां देखने वाले का चेहरा दक्षिण दिशा की तरफ हो। ऐसा करना बहुत शुभ होता है।

PunjabKesari  Vastu Tips for TV

Keep tv in south east direction दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें टी.वी
घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में टी.वी रखना शुभ माना जाता है। इस जगह पर टी.वी रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और सदस्यों के बीच प्रेम-प्यार पनपता है।

PunjabKesari  Vastu Tips for TV

Do not put TV in bedroom बेडरूम में न लगाएं टीवी
सोते समय टी.वी देखने की आदत तो लगभग हर किसी की होती है। इसी वजह से टी.वी बेडरूम में देखने को मिलता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक ये शुभ नहीं होता लेकिन जगह की कमी की वजह से टी.वी रखनी पड़ रही है तो इसे दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें या फिर रात को उस टी.वी को कपड़े से ढ़क दें।

PunjabKesari  Vastu Tips for TV

TV should not be in front of the entrance प्रवेश द्वार के सामने न हो टीवी
कईं घरों में देखने को मिलता है कि टी.वी प्रवेश द्वार के सामने ही लगी होती है अगर आपके भी घर ऐसा है तो तुरंत इसे हटा दें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

PunjabKesari  Vastu Tips for TV

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!