Movie Review: एक्शन और थ्रिल का नेक्स्ट लेवल है Ganapath

Updated: 20 Oct, 2023 12:26 PM

tiger shroff and kriti sanon starrer ganapath review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है अमिताभ बच्चन, टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन की "गणपत..."

फिल्म  :  गणपत (Ganapath)
निर्देशक : विकास बहल (Vikas Bahl)
निर्माता : जैकी भगनानी (Jackky Bhagnani) , वाशु भगनानी (Vashu Bhagnani), दीपशिखा देशमुख (Deepshikha Deshmukh)  
कास्ट : टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), कृति सैनन (Kriti Sanon), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)
रेटिंग  : 3.5

Ganapath: कल्पना की रहस्यमयी दुनिया और टेक्नोलॉजी की मदद से दुश्मनों का नाश किस तरह किया जाता है। ये सब आपको साइंस फिक्शन पर आधारित एक्शन थ्रिलर फिल्म 'गणपत' में देखने को मिलेगा, जो आज यानी 20 अक्टूबर को सिनेमाघरों में 5 भाषाओं में रिलीज हो रही है। एक्शन और थ्रिल पसंद करने वाले लोगो को यह फिल्म अवश्य पसंद आएगी क्योंकि इस फिल्म में दोनों ही चीजें एकदम नेक्स्ट लेवल की हैं, साथ ही VFX का इस्तेमाल भी उच्च कोटि का है। 

PunjabKesari

कहानी
फिल्म गणपत आज से 50 साल आगे की यानी 2070 की कहानी है, जहां धरती पर अत्याचारियों का शासन है जिनके जुल्मों से जनता त्रस्त हो चुकी है। ये सभी किसी ऐसे मसीहा के आने का इंतजार कर रहे हैं जो इन अत्याचारियों का नाश करके उन्हें उनके जुल्मों से मुक्त कराए। ऐसे में गणपत (टाइगर श्रॉफ) वो मसीहा बन कर आता है। वह टेक्नोलॉजी और अपने एक्शन के जरिए इन अत्याचारियों के खिलाफ मोर्चा खोलता है। पर क्या वो अपने इस प्रयास में सफल होता है। असल में गणपत कौन है और उसके पीछे रहस्य क्या है? उसे किन-किन समस्याओं से जूझना पड़ता है और उसके रास्ते में कौन-कौन सी रुकावटें आती हैं? इस सब में उसका मार्गदर्शन कौन करता है? यह सब जानने के लिए आपको सिनेमाघर जाकर फिल्म देखनी पड़ेगी।

PunjabKesari

एक्टिंग
टाइगर श्रॉफ ने फिल्म में गुड्डू और गणपत दो किरदार निभाए हैं। दोनों ही किरदारों के साथ उन्होंने पूरा न्याय किया है। उन्होंने फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन्स किए हैं। मार्शल आर्ट्स में माहिर होने के कारण उनका हर फिल्म में  एक्शन काबिले तारीफ है। उनका साथ दिया है कृति सेनन ने जो इस फिल्म में काफी आकर्षक लगी हैं और उन्होंने भी शानदार एक्शन सीन्स किए हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन भी दिखाई दिए हैं, जिनका किरदार बेहद रहस्यमयी है। अन्य कलाकारों ने भी शानदार काम किया है और अपने सशक्त किरदारों से फिल्म को पूरी तरह सपोर्ट किया है।

निर्देशन
फिल्म की कहानी विकास बहल ने लिखी है और इसका स्क्रीनप्ले और निर्देशन भी स्वयं विकास बहल ने किया है। विकास बहल जाने माने निर्देशक हैं और इससे पहले वो आमिर, क्वीन और सुपर 30 जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। वे अपने काम में माहिर हैं और इस फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने जबरदस्त तरीके से किया है। कहानी को शानदार ढंग से स्क्रीन पर प्रस्तुत किया गया है। कहीं भी फिल्म नीरस प्रतीत नहीं होती। एडिटिंग भी इतने स्टीक ढंग से की गई है कि कोई भी सीन बेमतलब नहीं लगता है। फिल्म के डायलॉग छोटे लेकिन असरदार हैं। 

PunjabKesari

गीत संगीत
गणपत फिल्म के गीत प्रिया सराइया, इका सिंह, अक्षय त्रिपाठी और डॉ. जिअस ने लिखे हैं और संगीत विशाल मिश्रा, अमित त्रिवेदी और डॉ. जिअस ने दिया है। अमित त्रिवेदी और निखिता गांधी द्वारा गाया गीत 'लफड़ा कर ले' और विशाल मिश्रा द्वारा गाया गाना 'जय गणेशा' पहले से ही चार्टबस्टर पर धूम मचा रहे हैं। बेनी दयाल और प्रकृति कक्कड़ द्वारा गाया गीत 'सारा जमान भी' अच्छा बन पड़ा है, जो आजकल के युवाओं को पसंद आ रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!