भारत के खिलाफ आरोप लगाकर घरेलू मुद्दो से ध्यान हटाने की ट्रूडो की राजनीति फेल, कैनेडा में महंगाई ने लोगों की तोड़ी कमर

Edited By rajesh kumar,Updated: 22 Sep, 2023 12:49 PM

trudeau s politics diverting attention domestic allegations india failed

कैनेडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने जिन घरेलू मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंसियों के शामिल होने का आरोप लगाया था। विपक्ष ने अब उन मुद्दों पर ठूडो को घेरना शुरू कर दिया है।

इंटरनेशनल डेस्क: कैनेडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने जिन घरेलू मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंसियों के शामिल होने का आरोप लगाया था। विपक्ष ने अब उन मुद्दों पर ठूडो को घेरना शुरू कर दिया है। कैनेडा में कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद जसराज सिंह ने कैनेडियन संसद के स्पीकर एंटनी रोटा को पत्र लिखकर कैनेडा में बढ़ रही महंगाई पर एमरजैंसी डिबेट करवाने की मांग की है।

जसराज सिंह ने एक टवीट करके लिखा कि कैनेडा के वित्त मंत्री ने हाल ही मैं कैनेडा में बढ़ रही महंगाई पर काबू किए जाने का दावा किया था, लेकिन उसके बाद महंगाई में 43 फीसदी का उछाल आ गया है। सरकार द्वारा किए जा रहे भारी भरकम खर्च और कार्बन टैक्स के कारण देश में महंगाई बढ़ रही है, लेकिन सरकार इसका कोई पुख्ता हल नहीं ढूंढ पाई है स्पीकर को लिखे गए, पत्र में जसराज सिंह ने कहा है कि कैनेडा में महंगाई की दर 4 प्रतिशत हो गई है और इससे नागरिकों के ऊपर बोझ बढ़ गया है।

लोगों के मकान और अन्य प्रकार के कर्ज में भारी वृद्धि हुई है और मकानों के किराए लगातार बढ़ रहे हैं। खाने-पीने की चीजें महंगी हो रही हैं, इस पूरे गर्मी के सीजन के दौरान कैनेडा के वित्त मंत्री ने महंगाई कम होने के दावे किए, लेकिन उनके दावों के बाद महंगाई में 43 फीसदी का उछाल आया है। सरकार 60 बिलियन डालर का नया खर्चा कर रही है. जिस कारण महंगाई में लगातार तेजी आ रही है। लिबरल सरकार ने कार्बन टैक्स में वृद्धि करते हुए 170 डालर प्रति टन कर दिया है, यह भी महंगाई को बढ़ाने वाला काम कर रहा है। लिबरल और एन.डी.पी. सरकार की नीतियों के कारण देश की जनता महंगाई से कराह रही है। लिहाजा इस विषय पर संसद में चर्चा जरूरी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!