देश में 1 अक्टूबर से शुरू होगी 5G सेवा, PM मोदी इंडिया मोबाइल कांग्रेस में करेंगे लॉन्च

Edited By Yaspal,Updated: 24 Sep, 2022 07:16 PM

5g service will start in the country from october 1

भारत में 1 अक्टूबर से 5G सेवाओं की शुरूआत हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ में 5G सेवाएं लॉन्च करेंगे।प्रगति मैदान में होने वाली 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस' चार अक्टूबर तक चलेगी

नेशनल डेस्कः भारत में 1 अक्टूबर से 5G सेवाओं की शुरूआत हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ में 5G सेवाएं लॉन्च करेंगे।प्रगति मैदान में होने वाली 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस' चार अक्टूबर तक चलेगी।

एशिया में सबसे बड़ा दूरसंचार, मीडिया और प्रौद्योगिकी मंच होने का दावा करने वाली इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) का आयोजन संयुक्त रूप से दूरसंचार विभाग (डीओटी) और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) की ओर से किया जाता है।

केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले सप्ताह कहा था कि सरकार ने कम समय सीमा में देश में 5जी दूरसंचार सेवाओं के 80 प्रतिशत कवरेज का लक्ष्य दिया है। पहले चरण में देशभर में लगभग 13 शहरों में 5जी दूरसंचार सेवाएं उपलब्ध कराए जाने की संभावना है।

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था, '5जी से उपयोगकर्ताओं को 4जी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा इंटरनेट स्पीड मिल सकेगी साथ ही वैष्णव ने 5जी के विकिरण प्रभाव संबंधी आशंकाओं को भी खारिज किया था। उन्होंने कहा था, '5जी सेवा से पैदा होने वाली विकिरणों का स्तर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अनुशंसित स्तर से बहुत नीचे है।

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!