देश का एक ऐसा गांव जहां सिर्फ 2 लोगों ने डाला वोट, पढ़े पूरी खबर

Edited By Utsav Singh,Updated: 26 May, 2024 06:46 PM

a village in the country where only 2 people voted read full news

हरियाणा के यमुना नगर जिले से एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां एक गांव में कुल 550 मतदाताओं में से केवल 2 लोगों ने वोटिंग में हिस्सा लिया।

नेशनल डेस्क : चुनाव के छठे दौर का मतदान समाप्त हो गया है। 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग की प्रक्रिया समाप्त हो गई। लोगों ने भीषण गर्मी के बावजूद इस पर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। हरियाणा के यमुना नगर जिले से एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां एक गांव में कुल 550 मतदाताओं में से केवल 2 लोगों ने वोटिंग में हिस्सा लिया। इस गांव के लोगों का कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांग को पूरी नहीं कर देती तब तक हम वोटिंग का बहिष्कार करते रहेंगे।

PunjabKesari

आपको बता दें कि लंबे समय से पुल की मांग पूरी नहीं होने से नाराज टापू माजरी गांव के लोगों ने छठे चरण के मतदान का जमकर बहिष्कार किया। 50 मतदाता वाले गांव में सिर्फ दो लोगों ने अपना वोट डाला। गांव वालों ने कहा कि पुल निर्माण की मांग लंबे समय से लंबित है और सरकार इसपर ध्यान नहीं दे रही है। मिली जानकारी केअनुसार ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उनके गांव को जिले के बाकी हिस्सों से जोड़ने के लिए यमुना पर पुल नहीं बन जाता, वे भविष्य के सभी चुनावों का बहिष्कार करना जारी रखेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि यह मांग लंबे समय से लंबित है लेकिन प्रशासन ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने हाल ही में एक पंचायत आयोजित की और चेतावनी दी कि अगर राज्य सरकार उनकी मांग को पूरा करने के लिए कदम उठाने में विफल रही तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे। इसी वजह से अधिकारियों ने बताया कि गांव में लगभग 550 मतदाता हैं और शनिवार को लोकसभा चुनाव में केवल 2 लोगों ने ही अपने मत का प्रयोग किया। ग्रामीणों ने कहा कि पुल नहीं होने से उन्हें लंबी दूरी तय करनी पड़ती है और बरसात के समय समस्या और बढ़ जाती है।

बता दें कि जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को वोट करने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों ने अधिकारीयों की बात मानने से बहिष्कार कर दिया। यह गांव अंबाला क्षेत्र के अंतर्गत यमुनानगर में पड़ता है। हरियाणा में कुल मतदान 61.16 प्रतिशत मतदान हुआ। 

 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!