हिजाब मामले की सुनवाई कर रहे जज के खिलाफ ट्वीट करने पर अभिनेता चेतन कुमार गिरफ्तार

Edited By Pardeep,Updated: 23 Feb, 2022 06:50 AM

actor chetan kumar arrested for tweeting against judge hearing hijab case

बेंगलुरु शहर की पुलिस ने मंगलवार को अभिनेता और कार्यकर्ता चेतन कुमार को कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पर एक फेसबुक पोस्ट पर गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (मध्य) एमएन अनुचेत ने मीडिया को बताया कि मंगलवार को शेषाद्रिपुरम में स्वत: संज्ञान लेते हुए

बेंगलुरुः बेंगलुरु शहर की पुलिस ने मंगलवार को अभिनेता और कार्यकर्ता चेतन कुमार को कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पर एक फेसबुक पोस्ट पर गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (मध्य) एमएन अनुचेत ने मीडिया को बताया कि मंगलवार को शेषाद्रिपुरम में स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई और प्राथमिकी के आधार पर अभिनेता को गिरफ्तार कर लिया गया। 

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने कहा कि अभिनेता चेतन कुमार पर धारा 505 (2) (किसी वर्ग या समुदाय को दूसरे वर्ग या समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए उकसाने का इरादा) और धारा 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही सार्वजनिक शांति भंग करने की धारा भी लगाई गई है।

गौरतलब है कि अभिनेता चेतन कुमार की गिरफ्तारी 16 फरवरी को की गई एक पोस्ट के बाद सामने आई है। आरोप है कि चेतन कुमार ने अपनी फेसबुक पोस्ट में न्यायमूर्ति कृष्णा दीक्षित की साख पर सवाल उठाया था, जो हिजाब विवाद की सुनवाई करने वाली पीठ का हिस्सा हैं। 

एक ट्वीट में, अभिनेता ने 2020 के एक मामले का जिक्र करते हुए लिखा कि न्यायाधीश ने बलात्कार के एक आरोपी को जमानत दे दी, यह देखते हुए कि शिकायतकर्ता का स्पष्टीकरण था कि वह थक गई थी और यौन उत्पीड़न के बाद सो गई थी। अभिनेता ने न्यायाधीश के फैसले पर सवाल उठाया।  अभिनेता ने ट्वीट किया "…जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने बलात्कार के एक मामले में इस तरह की परेशान करने वाली टिप्पणी की। अब यही जज तय कर रहे हैं कि सरकारी स्कूलों में हिजाब स्वीकार्य है या नहीं। क्या उनके पास आवश्यक स्पष्टता है?" 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!