बहुत सारे गवाह धमका लिए, बहुत भाग लिए, अब और नहीं: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता का जगदीश टाइटलर पर हमला

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 May, 2023 04:11 PM

bjp national spokesperson attacks tytler

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर पर एक बार फिर से निशाना साधा है। आरपी सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'बहुत भाग लिए, अपने रुतबे का, बेईमानी से कमाया पैसे का दुरुपयोग कर, बहुत सारे गवाह धमका लिए, विदेश भेज दिये, तोड़ लिए पर...

नेशनल डेस्क: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर पर एक बार फिर से निशाना साधा है। आरपी सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'बहुत भाग लिए, अपने रुतबे का, बेईमानी से कमाया पैसे का दुरुपयोग कर, बहुत सारे गवाह धमका लिए, विदेश भेज दिये, तोड़ लिए पर बस अब और नही।' बता दें कि, सीबीआई ने 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़े पुल बंगश मामले में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ 20 मई को आरोप पत्र दाखिल किया है। 

@TytlerJagdish
बहुत भाग लिए, अपने रुतबे का, बेईमानी से कमाया पैसे का दुरुपयोग कर, बहुत सारे गवाह धमका लिए, विदेश भेज दिये, तोड़ लिए पर बस अब और नही। pic.twitter.com/h6QwNhIypg — RP Singh National Spokesperson BJP (@rpsinghkhalsa) May 28, 2023

यह मामला तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के एक दिन बाद एक नवंबर, 1984 को पुल बंगश इलाके में एक गुरुद्वारे में आग लगाए जाने और तीन लोगों की हत्या कि ये जाने से जुड़ा है।सीबीआई ने यहां एक विशेष अदालत के समक्ष दाखिल अपने आरोप पत्र में कहा है कि टाइटलर ने एक नवंबर 1984 को ‘‘पुल बंगश गुरुद्वारा आजाद मार्केट में एकत्र भीड़ को उकसाया और भड़काया'', जिसके परिणामस्वरूप गुरुद्वारे को जला दिया गया और तीन सिखों ठाकुर सिंह, बादल सिंह और गुरु चरण सिंह की हत्या कर दी गई। 

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने टाइटलर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 147 (दंगा), 109 (उकसाने) और 302 (हत्या) के तहत आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अदालत दो जून को आरोपों पर विचार करेगी। 

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!