ओडिशा ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 200 के पार, 900 के करीब घायल, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 03 Jun, 2023 05:27 AM

death toll in odisha train accident crosses 200

ओडिशा के कोरोमंडल में शुक्रवार को हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ गई है। ओडिशा के चीफ सेक्रेटरी पीके जेना के मुताबिक इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 207 हो गई है।

नेशनल डेस्कः ओडिशा के कोरोमंडल में शुक्रवार को हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ गई है। ओडिशा के चीफ सेक्रेटरी पीके जेना के मुताबिक इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 207 हो गई है। वहीं घायलों की संख्या 900 को पार कर गई है। घटनास्थल पर बचाव अभियान लगातार चल रहा है। घटना में घायल हुए लोगों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 
PunjabKesari
 मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
आबकारी नीति घोटाला: दिल्ली HC से मनीष सिसोदिया को राहत, पत्नी से मिलने की मिली अनुमति
दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के मामले में आरोपी पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शनिवार को अपने आवास पर अपनी अस्वस्थ पत्नी से मिलने की अनुमति दे दी। उन्हें सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक अपनी पत्नी से मिलने की अनुमति होगी।  

ओडिशा ट्रेन हादसा : गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह को किया गया रद्द 
ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर मडगांव स्टेशन पर गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का समारोह रद्द कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले थे, जबकि समारोह के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को मडगांव स्टेशन पर मौजूद रहना था। 

कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक आज बालासोर जाएंगे 
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शनिवार सुबह बालासोर का दौरा करेंगे और दो यात्री ट्रेनों के मालगाड़ी से टकरा जाने के बाद जमीनी स्थिति का जायजा लेंगे। बता दें ओडिशा के बालासोर में शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे शुक्रवार शाम को जिले के बहनागा रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में अबतक 120 लोगों की मौत हो चुकी हैं। 

9 जून तक बृज भूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करे सरकार, खाप पंचायत ने दिया अल्टीमेटम
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ‘‘खाप महापंचायत'' ने शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की और सरकार को इस पर कार्रवाई के लिए नौ जून तक का समय दिया। इसने कहा कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो किसान नौ जून को प्रदर्शनकारी पहलवानों को लेकर जंतर-मंतर जाएंगे। 

फ्री बिजली-महिलाओं को 2000 रुपए...इसी साल चुनावी वादे पूरे करेगी कर्नाटक सरकारः CM सिद्धारमैया  
कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के समय जो वादे किए थे, उनमें से पांच इसी साल पूरे किए जाएंगे। कर्नाटक सरकार के मंत्रिमंडल की शुक्रवार (2 जून) को बैठक हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के वक्त और उससे पहले जो पांच वायदे किए थे वे सभी इसी वित्तीय वर्ष में लागू किए जाएंगे। 

'पहलवानों के लिए इंसाफ चाहते हैं लेकिन'...बृजभूषण पर कार्रवाई को लेकर बोले अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि हर कोई चाहता है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों को इंसाफ मिले लेकिन यह कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही संभव है। ठाकुर के इस बयान से दो दिन पहले एक महीने से अधिक समय से धरने पर बैठे शीर्ष पहलवानों ने अपने पदक हरिद्वार में गंगा नदी में बहाने की धमकी दी थी। 

'मोदी जी देश को बताइए बृजभूषण पर क्यों नहीं हो रही कार्रवाई...प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर लगे आरोपों को लेकर छपी एक खबर के हवाले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि आखिर आरोपी को क्यों बचाया जा रहा है और उसके खिलाफ कारर्वाई क्यों नहीं हो रही है। प्रियंका वाड्रा ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगे आरोपों को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री से सीधा सवाल किया, 'नरेंद्र मोदी जी इन गंभीर आरोपों को पढ़िए और देश को बताइए कि आरोपी पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई।'

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!