मशहूर तेलुगु अभिनेता चंद्र मोहन का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Edited By Yaspal,Updated: 11 Nov, 2023 04:18 PM

famous telugu actor chandra mohan dies of heart attack

तेलुगु फिल्म उद्योग के जाने माने अभिनेता चंद्र मोहन का खराब स्वास्थ्य के कारण शनिवार को निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। चंद्रमोहन ने पांच दशक से अधिक समय तक फिल्मों में विभिन्न किरदार निभाए

नेशनल डेस्कः तेलुगु फिल्म उद्योग के जाने माने अभिनेता चंद्र मोहन का खराब स्वास्थ्य के कारण शनिवार को निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। चंद्रमोहन ने पांच दशक से अधिक समय तक फिल्मों में विभिन्न किरदार निभाए। चंद्र मोहन का स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह हृदय संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे।

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि चिकित्सकों ने लगभग 10 बजे चंद्रमोहन के निधन की पुष्टि की। वर्ष 1966 में ‘रंगुला रत्नम' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले चंद्र मोहन ने लगभग 600 फिल्मों में काम किया। उनकी कुछ यादगार फिल्मों में ‘सुभोदयम', ‘सिरिसिरी मुव्वा', ‘संकराभरणम', ‘सीतामलक्ष्मी', ‘अल्लूरी सीताराम राजू', ‘अखारी पोरतम' और ‘नुव्वु नाकु नाचव' शामिल हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर), अभिनेता से नेता बने एवं जनसेना पार्टी के संस्थापक पवन कल्याण, प्रसिद्ध अभिनेता और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा)के नेता एवं विधायक एन बालकृष्ण और तेदेपा महासचिव नारा लोकेश समेत कई नेताओं ने चंद्र मोहन के निधन पर शोक व्यक्त किया।

केसीआर ने कहा कि चंद्र मोहन का निधन तेलुगु फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति है और वह कई अभिनेताओं के लिए प्रेरणा हैं। आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस. अब्दुल नजीर और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने भी दिग्गज अभिनेता के निधन पर दुख व्यक्त किया। राजभवन की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘नजीर ने व्यापक रूप से चंद्र मोहन के नाम से जाने जाने वाले लोकप्रिय टॉलीवुड अभिनेता मल्लमपल्ली चंद्रशेखर राव के शनिवार को हैदराबाद में निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया।''

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!