फ्रैंच राष्ट्रपति मैक्रों ने भारत यात्रा को बताया अद्भुत व असाधारण ! वीडियो शेयर कर जताई खुशी, PM मोदी ने दिया जवाब

Edited By Tanuja,Updated: 05 Feb, 2024 12:33 PM

french president macron shares video of his recent visit to india

फ्रांस के राष्ट्रपति  इमैनुएल मैक्रोंं  25 जनवरी अपनी दो दिवसीय  यात्रा पर भारत आए थे। मैक्रों यहां  गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्यातिथि...

इंटरनेशनल डेस्कः फ्रांस के राष्ट्रपति  इमैनुएल मैक्रोंं  25 जनवरी अपनी दो दिवसीय  यात्रा पर भारत आए थे। मैक्रों यहां  गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्यातिथि शामिल होने हुए थे। मैक्रों ने अपनी भारत यात्रा को अद्भुत व असाधारण बताते हुए  वीडियो शेयर कर  खुशी का इजहार किया और कहा कि  दोनों देश मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं।

PunjabKesari

वीडियो में फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा,  'बीते कुछ वर्षों के दौरान हमने विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग और साझेदारियों को बढ़ाया है।यात्रा के दौरान पहले द‍िन राष्ट्रपति मैक्रों   25 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जयपुर पहुंचे  जहां उनका रेड कार्पेट वेलकम हुआ था।  वह PM मोदी के साथ आमेर क‍िला देखने गए और चाय की चुस्की का आनंद लिया।

 

A look back at an exceptional trip in India. pic.twitter.com/ldldTasdOw

— Emmanuel Macron (@EmmanuelMacron) February 4, 2024

मैक्रों ने पीएम मोदी के साथ जयपुर में एक रोड शो में भी हिस्सा लिया था। मैक्रों ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी भारत यात्रा का एक वीडियो मोंटाज शेयर किया और लिखा 'एक असाधारण यात्रा पर एक नजर'। उन्होंने एक्स पर अपना अनुभव साझा करते हुए  लिखा कि मैंने नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह का हिस्सा बनने पर बेहद सम्मानित महसूस  किया और यह हमेशा मेरी यादों में रहेगा।

PunjabKesari

वीडियो में फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा,  'बीते कुछ वर्षों के दौरान हमने विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग और साझेदारियों को बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से भारत में अधिक से अधिक निवेश करना चाहते हैं और 2030 तक तीस हजार छात्र भारत से फ्रांस में आएं।'जवाब में  प्रधानमंत्री मोदी ने उनके पोस्ट को टैग करते हुए कहा, 'राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भारत में आपका आना सम्मान की बात है।

PunjabKesari

PM मोदी ने कहा कि आपकी यात्रा और गणतंत्र दिवस समारोह में भागीदारी से निश्चित रूप से भारत-फ्रांस मित्रता को बढ़ावा मिलेगा'। बता दें कि  पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों के बीच द्वीपक्षीय बातचीत के बाद भारत और फ्रांस ने 26 जनवरी को मिलिट्री हार्डवेयर के विकास के लिए एक महत्वाकांक्षी डिफेंस इंडस्ट्रियल रोडमैप का अनावरण किया।  टाटा समूह और एयरबस ने संयुक्त रूप से H125 हेलीकॉप्टर बनाने की घोषणा की।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!