भारत ने पाकिस्तान को दिया एक और झटका, नहीं आयात करेगा प्याज

Edited By prachi upadhyay,Updated: 14 Sep, 2019 03:34 PM

india pakistan will not import onion international market trade news

सरकार ने देश के घरेलू बाजार में आपूर्ति के लिए पाकिस्तान से प्याज आयात नहीं करने का फैसला किया है। दरअसल, घरेलू बाजार में प्याज की बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के तहत सरकार ने अंतररष्ट्रीय बाजार से 2000 टन प्याज खरीदने की निविदा जारी की थी। यह निविदा...

नई दिल्ली: सरकार ने देश के घरेलू बाजार में आपूर्ति के लिए पाकिस्तान से प्याज आयात नहीं करने का फैसला किया है। दरअसल, घरेलू बाजार में प्याज की बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के तहत सरकार ने अंतररष्ट्रीय बाजार से 2000 टन प्याज खरीदने की निविदा जारी की थी। यह निविदा पांच सितंबर को जारी की गयी थी और इसे 24 सितंबर तक भरा जा सकता है।

PunjabKesari

इसके अलावा सरकार ने प्याज का न्यूनतम निर्यात मूल्य भी 850 डॉलर प्रति टन कर दिया है। आयात के लिए अधिकृत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी MMTC लिमिटेड ने 2000 टन प्याज का आयात करने के लिए निविदा जारी की है और कहा है कि यह प्याज उच्चगुणवत्ता वाली और पाकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान या अन्य किसी देश में पैदा हुई होनी चाहिए।

PunjabKesari

लेकिन बीती देर रात निविदा को संशोधित करते हुए MMTC लिमिटेड ने कहा कि आयात की जानी वाली प्याज पाकिस्तान में पैदा हुई नहीं होनी चाहिए। संबंधित कंपनियों को प्याज की आपूर्ति नवंबर के अंतिम सप्ताह में करनी होगी। सामान्य तौर पर अंतररष्ट्रीय स्तर पर कारोबार करने वाली विदेशी कंपनियां पाकिस्तान की प्याज खरीदकर भारतीय बाजार में भेज देती है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!