केजरीवाल आज रैली में कर सकते हैं 'बड़ी घोषणाएं', मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Parveen Kumar,Updated: 14 Mar, 2023 05:25 AM

kejriwal may make big announcements at party rally today

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को भोपाल स्थित भेल दशहरा मैदान में आयोजित आम आदमी पार्टी (आप) की रैली में प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुछ बड़ी कल्याणकारी घोषणाएं कर सकते हैं।

नेशनल डेस्क : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को भोपाल स्थित भेल दशहरा मैदान में आयोजित आम आदमी पार्टी (आप) की रैली में प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुछ बड़ी कल्याणकारी घोषणाएं कर सकते हैं। यह जानकारी पार्टी के एक पदाधिकारी ने दी। उन्होंने कहा कि इस रैली से केजरीवाल इस साल के अंत में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PM मोदी की देशवासियों से अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों से तीन दिवसीय योग महोत्सव को उत्साह के साथ मनाने का आग्रह किया। योग महोत्सव-2023 के साथ 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की 100 दिनों की उलटी गिनती शुरू हो गई। पीएम मोदी ने लोगों से योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का आग्रह किया। तीन दिवसीय योग महोत्सव 13-14 मार्च को तालकटोरा स्टेडियम में और 15 मार्च को नई दिल्ली में मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान में आयोजित किया जाएगा।

सतीश कौशिक के मर्डर का प्लान!
बॉलीवुड अभिनेता सतीश कौशिक की मौत के मामले में हत्या का दावा करने वाली कारोबारी विकास मालू की पत्नी ने पुलिस में दी शिकायत में कई बड़े दावे किए। दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को भेजी गई शिकायत में कारोबारी विकास मालू की दूसरी पत्नी ने लिखा, विकास मालू से 13 मार्च 2019 को मेरी कानूनी शादी हुई थी। विकास ने ही मेरी सतीश कौशिक से मुलाकात करवाई थी। 23 अगस्त 2022 को सतीश कौशिक हमारे दुबई स्थित घर आए थे।

अब अरविंद केजरीवाल की बारी!
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कथित शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए सोमवार को राजघाट पर धरना दिया और मौन व्रत रखा। भाजपा की दिल्ली इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की समाधि पर विरोध प्रदर्शन के दौरान केजरीवाल सरकार को 'सद्बुद्धि' मिले, इसके लिए भगवान से प्रार्थना भी की।

गोवा घूमने गए दिल्ली के परिवार पर चाकू और तलवार से हमला
उत्तरी गोवा के प्रसिद्ध अंजुना तट पर नई दिल्ली से आए एक परिवार के सदस्यों पर कथित तौर पर हमला करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी साझा किया गया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि इस तटीय राज्य में ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जहां बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं।

'PM ने अपने ही लोगों से ढोल बजवाए'
कांग्रेस ने कथित अपारदर्शी वित्तीय लेन-देन से जुड़े ‘विनोद अडाणी की शेल कंपनियों के नेटवर्क' को लेकर सोमवार को सवाल खड़े किए और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद की कार्यवाही स्थगित करवाने के लिए अपने ही लोगों से ढोल बजवाए, ताकि अडाणी समूह से जुड़े मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग नहीं उठ सके। रमेश ने पिछले कई दिनों की तरह आज अपने सवालों की श्रृंखला ‘हम अडाणी के हैं कौन' की उप श्रृंखला ‘दिख रहा है विनोद' के तहत कुछ सवाल किए। 

समलैंगिक विवाह मामले पर 18 मार्च को अगली सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता दिए जाने के अनुरोध वाली याचिकाओं को सोमवार को पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के पास भेज दिया और कहा कि यह मुद्दा ‘बुनियादी महत्व' का है। प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति पी.एस. नरसिम्हा और न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला की पीठ ने कहा कि यह मुद्दा एक ओर संवैधानिक अधिकारों और दूसरी ओर विशेष विवाह अधिनियम सहित विशेष विधायी अधिनियमों का एक-दूसरे पर प्रभाव है।

इस साल चार धाम यात्रा में उमड़ेगा भक्तों का सैलाब
त्तराखंड में चार धाम यात्रा पर इस बार भक्तों का जमकर सैलाब देखने को मिलेगा। बता दें कि अब तक 2.50 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 22 अप्रैल से गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही चार धाम यात्रा शुरू हो जाएगी। केदारनाथ के कपाट 25 को और बदरीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खुलेंगे। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट 22 अप्रैल को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे।

'पीएम मोदी कहें तो सही लेकिन राहुल गांधी बोलें तो गलत'
भारत में लोकतंत्र के खतरे के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए गए एक बयान को लेकर सोमवार को राज्यसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को लेकर पीयूष गोयल के बयान को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि हमें किसी कॉलेज में डेमोक्रेसी की बात कहने पर देशद्रोही कहा जाता है। खरगे ने कहा पीएम मोदी खुद विदेशों में जाकर ऐसी बात कहें तो सही और राहुल गांधी कहें तो गलत हो जाता है। ये तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटने वाली बात हो गई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!