जानिए कौन है दीप सिद्धू, कभी गैंगस्टर का किरदार निभा पाई थी शोहरत, अब पहुंचा सलाखों के पीछे

Edited By Anil dev,Updated: 09 Feb, 2021 01:57 PM

national news punjab kesari farmers protest deep sidhu delhi police

गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के दौरान लालकिले पर प्रदर्शनकारियों द्वारा धार्मिक झंडा फहराये जाने की घटना के के आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव...

नेशनल डेस्क: गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के दौरान लालकिले पर प्रदर्शनकारियों द्वारा धार्मिक झंडा फहराये जाने की घटना के के आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने यह गिरफ्तारी की।  दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को पंजाब के जिरकपुर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने खुलासा करते हुए बताया कि दीप सिद्धू कैलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला मित्र और अभिनेता के संपर्क में था। वह वीडियो बनाता था और अपनी दोस्त को भेजता था, जिसके बाद वह उन वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर देती थी। लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और दंगा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था।

साल 2015 में उसकी पहली पंजाबी फिल्म 'रमता जोगी' रिलीज हुई। हालांकि उसे प्रसिद्धि 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से मिली, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था। जानतें हैं आखिर कौन है  दीप सिद्धू..जिसपर किसानों को भड़काने का आरोप में पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। 

 

 

PunjabKesari

कौन हैं दीप सिद्धू
पंजाबी फिल्मों के अभिनेता होने के साथ साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं दीप सिद्धू। दीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म रमता जोगी से की थी, जिसे लेकर कहा जाता है कि इसके निर्माता धर्मेंद्र हैं। दीप सिद्धू का जन्म साल 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ है। दीप ने कानून की पढ़ाई की है। वह किंगफिशर मॉडल अवार्ड भी जीत चुके हैं। 17 जनवरी को सिख फॉर जस्टिस से जुड़े केस के सिलसिले में एनआईए ने सिद्धू को तलब भी किया था। 

PunjabKesari

कभी सनी देओल के थे सहयोगी
दीप सिद्धू अभिनेता सनी देओल के सहयोगी थे, जब अभिनेता ने 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ा था। 2019 के लोकसभा चुनाव में  बालीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद सन्नी देओल के पूरे प्रचार में वह उनके साथ रहे थे। वहीं दीप खुद को सन्नी देओल का कजन बताते हैं। हाल ही में दीप सिद्धू की पीएम मोदी और सन्नी देओल के साथ फोटो भी वायरल हुआ था। अब लोग इसी तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सवाल उठा रहे हैं। पिछले हफ्ते एनआईए ने सिद्धू को सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) मामले की जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए समन भेजा था, जो पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था। 

PunjabKesari

किसान आंदोलन में कैसे पहुंचा दीप सिद्धू
दीप सिद्धू भी उन्हीं कलाकारों में से एक थे जिन्होंने किसानों के साथ धरने पर बैठने का निर्णय लिया। उन्होंने कुछ एक्टिविस्टों और कलाकारों ने संभु बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा) पर चल रहे किसान आंदोलन को 25 सितंबर के दिन अपना समर्थन देने का निर्णय लिया था। किसानों ने दीप सिद्धू की भागीदारी का विरोध भी किया और नरेंद्र मोदी और सनी देओल के साथ दीप सिद्धू की तस्वीर के आधार पर उन्हें आरएसएस और भाजपा का एजेंट भी कहा। हालांकि दीप सिद्धू द्वारा ऐसे किसी भी आरोप को नकारा जाता रहा है। 

PunjabKesari

सनी देयोल ने दीप सिद्धू से खुद को किया अलग 
 पंजाब के गुरदासपुर से सांसद एवं अभिनेता सनी देयोल ने दीप सिद्धू से खुद को अलग करते हुए उससे किसी प्रकार का संपर्क होने से इनकार किया है। श्री देयोल ने मंगलवार को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद ट्वीट कर कहा, आज लाल किले पर जो कुछ भी हुआ उसे लेकर मैं बेहद दुखी और निराश हूं। मैं छह दिसंबर को पहले ही अपने एक ट्वीट में यह स्पष्ट कर चुका हूं कि मेरा अथवा मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का दीप सिद्धू से कोई संबंध नहीं है। सूत्रों के मुताबिक अभिनेता से कार्यकर्ता बने दीप सिद्धू पर ट्रैक्टर रैली में शामिल किसानों को पहले से तय रूट का पालन नहीं करने के लिए उकसाने का आरोप है।

PunjabKesari

किसान नेताओं को दी थी खुली चेतावनी
वहीं अभिनेता दीप सिद्धू ने प्रदर्शनकारियों के कृत्य का यह कह कर बचाव किया कि उन लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज नहीं हटाया और केवल एक प्रतीकात्मक विरोध के तौर पर निशान साहिब को लगाया था। निशान साहिब सिख धर्म का प्रतीक है और इस झंडे को सभी गुरुद्वारा परिसरों में लगाया जाता है। दीप सिद्धू ने कुछ दिन पहले ही फेसबुक लाइव के जरिए किसान नेताओं को खुली चेतावनी दे दी थी। खुद को गद्दार कहे जाने से नाराज सिद्धू ने किसान नेताओं को धमकी दी थी कि अगर उन्‍होंने अपना मुंह खोला और किसान आंदोलन की अंदर की बातें खोलनी शुरू कीं तो इन नेताओं को भागने का रास्‍ता भी नहीं मिलेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!