किसी को बख्शा नहीं जाएगा: PMO का अधिकारी बताने वाले ठग के मुद्दे पर बोले J&K के एडीजीपी विजय कुमार

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 Mar, 2023 05:10 PM

no one will be spared j k adgp on swindler posing as pmo official

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को कहा कि खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी बताने वाले ठग को सुरक्षा कवर और अन्य सुविधाएं मुहैया कराने में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को कहा कि खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी बताने वाले ठग को सुरक्षा कवर और अन्य सुविधाएं मुहैया कराने में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि गुजरात के रहने वाले किरन भाई पटेल को पुलिस ने खुद को पीएमओ का अवर सचिव बताकर सुरक्षा कवर और अन्य सुविधाओं का लाभ उठाने के आरोप में श्रीनगर के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया है। पटेल के खिलाफ गुजरात में तीन मामले दर्ज हैं।

यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीत में पुलिस के अवर महानिदेशक (एडीजीपी), कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। कुमार ने कहा, ‘‘श्रीनगर पुलिस को जब दो मार्च को सूचना मिली थी तो, होटल पर छापा मारा गया और व्यक्ति को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। उसके पास से फर्जी विजिटिंग कार्ड बरामद हुआ है और उसी दिन मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया।'' उन्होंने कहा कि पटेल 14 दिनों की पुलिस हिरासत में था जिस दौरान ‘‘उससे गहन पूछताछ और जांच की गई।''

कश्मीर पुलिस के प्रमुख का कहना है कि पुलिस बल इस मामले में गुजरात पुलिस से भी मदद ले रही है। कुमार ने कहा, ‘‘वह (पटेल) अब न्यायिक हिरासत में है। पेशेवर तरीके से जांच की जा रही है। हम गुजरात पुलिस से भी मदद ले रहे हैं। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।'' यह पूछने पर कि महज मौखिक आदेश पर सुरक्षा कवर कैसे मुहैया कराया गया, जबकि केन्द्रीय गृहमंत्रालय द्वारा इस संबंध में जारी दिशा-निर्देश कुछ और कहता है, एडीजीपी ने कहा कि पुलिस खामियों की जांच कर रही है।

कुमार ने कहा, ‘‘मानक संचालन प्रक्रिया है और समय-समय पर निर्देश दिए जाते हैं। लेकिन पुलिस को मौखिक निर्देश पर सुरक्षा मुहैया नहीं करानी चाहिए। हम ऐसा नहीं करते हैं। इस मामले में हम खामियों की जांच कर रहे हैं और इसमें शामिल अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'' हालांकि, पुलिस अधिकारी ने इस मामले में खुफिया विभाग की विफलता पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। कुमार ने कहा, ‘‘फील्ड अधिकारी के स्तर पर लापरवाही हुई है और कार्रवाई की जाएगी।''

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!