ओडिशा ट्रेन हादसा: अप और डाउन दोनों ट्रैक पर पटरियों को बिछाने का काम पूरा, जानें कब तब शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 Jun, 2023 07:23 PM

odisha train accident laying work on both up and down track completed

सरकार ने रविवार को कहा कि बालासोर दुर्घटनास्थल पर अप और डाउन दोनों रेल पटरियों की मरम्मत कर दी गई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया कि अप-लाइन को जोड़ने वाली पटरी को बहाल कर दिया गया है।

 

नेशनल डेस्क: सरकार ने रविवार को कहा कि बालासोर दुर्घटनास्थल पर अप और डाउन दोनों रेल पटरियों की मरम्मत कर दी गई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया कि अप-लाइन को जोड़ने वाली पटरी को बहाल कर दिया गया है। वैष्णव ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘अप-लाइन को जोड़ने वाली पटरी को शाम करीब पौने पांच बजे बहाल कर दिया गया। ओवरहेड बिजली लाइन की मरम्मत का काम शुरू हो गया है।''

इससे पहले रेल मंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि हावड़ा को जोड़ने वाली डाउन लाइन को बहाल कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि अब कम से कम दो लाइन को ट्रेन के आवागमन के लिये दुरुस्त कर दिया गया है, लेकिन बालासोर दुर्घटनास्थल पर लूप लाइन सहित सभी पटरियों को ठीक करने के लिए और समय लगेगा। हालांकि, जब तक ओवरहेड इलेक्ट्रिक केबल की मरम्मत नहीं हो जाती, तब तक उन दो लाइन पर केवल डीजल इंजन चलाए जा सकते हैं, जिनकी मरम्मत की जा चुकी है।

अधिकारियों ने कहा कि ओवरहेड बिजली लाइन की मरम्मत हो जाने के बाद इलेक्ट्रिक ट्रेन का संचालन बहाल हो सकता है। उन्होंने संकेत दिया कि इसमें और तीन दिन लगेंगे। बालासोर में शुक्रवार शाम हुए रेल हादसे में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई और घायलों की संख्या 1175 है। देश में पिछले करीब तीन दशकों में यह सबसे भयावह रेल हादसा है। हादसे में, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस शामिल हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!