दो बच्चों की मां से इस स्टार क्रिकेटर ने की थी शादी, अब बेटे से मिलने को तरसा... कोर्ट ने जारी किया ऑर्डर

Edited By Seema Sharma,Updated: 09 Jun, 2023 01:09 PM

shikhar dhawan will meet his son zorawar dhawan after 3 years

भारतीय स्टार क्रिकेटर शिखर धवन पिछले तीन साल से अपने बेटे जोरावर से मिलने को तरस रहे हैं। अब पटियाला हाउस कोर्ट ने धवन की अलग रह रही पत्नी आयशा मुखर्जी को आदेश जारी किया है

नेशनल डेस्क: भारतीय स्टार क्रिकेटर शिखर धवन पिछले तीन साल से अपने बेटे जोरावर से मिलने को तरस रहे हैं। अब पटियाला हाउस कोर्ट ने धवन की अलग रह रही पत्नी आयशा मुखर्जी को आदेश जारी किया है कि वह अफने 9 साल के बेटे जोरावर को धवन और उनके परिवार से मिलाने के लिए भारत लेकर आए। कोर्ट ने आदेश में कहा कि अकेले मां का ही बेटे पर विशेष अधिकार नहीं होता है। 

 

आयशा मुखर्जी को कोर्ट ने लगाई फटकार

पटियाला हाउस कोर्ट के जस्टिस हरीश कुमार ने बच्चे को भारत लाने पर आपत्ति जताने के लिए आयशा मुखर्जी को फटकार लगाई। फैमिली कोर्ट को बताया गया कि धवन के परिवार ने अगस्त 2020 से बच्चे को नहीं देखा है। शुरुआत में यह 17 जून के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन फिर बच्चे के स्कूल की छुट्टी और शेड्यूल को देखते हुए 1 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि, मुखर्जी ने फिर से आपत्ति जताते हुए दावा किया कि यह आयोजन असफल होगा, क्योंकि नई तारीख के बारे में परिवार के अन्य सदस्यों से सलाह नहीं ली गई थी। ऐसे करते-करते आयशा ने तीन साल लगा दिए जोरावर को भारत लाने में। इस पर कोर्ट ने कहा कि अगर याचिकाकर्ता ने संभवतः अपने परिवार के अन्य सदस्यों से परामर्श नहीं किया, लेकिन उसके माता-पिता को अपने आंखों के तारे से मिलने की खुशी मिलेगी।

 

याचिकाकर्ता का बच्चा अगस्त, 2020 से भारत नहीं आया है और याचिकाकर्ता के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों को बच्चे से मिलने का मौका नहीं मिला है। याचिकाकर्ता यानि शिखर धवन के अपने बच्चे को दादा-दादी से मिलने की इच्छा को अनुचित नहीं कहा जा सकता है। आदेश में कहा- वह क्यों नहीं चाहती कि बच्चा बार-बार आए और याचिकाकर्ता के घर और भारत में उसके रिश्तेदारों से परिचित हो। जब बच्चे की स्कूल की छुट्टी होती है तो उस समय शिखर बच्चे को भारत में कुछ समय के लिए रख सकते हैं। धवन और आयशा ने तलाक और बच्चे की कस्टडी को लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों में कानूनी कार्यवाही शुरू की।

 

पहली नजर में आयशा को दिल दे बैठे थे धवन

शिखर और आयशा ने 2012 में शादी की थी। दोनों 2020 को अलग हो गए थे। आयशा जोरावर को लेकर ऑस्ट्रेलिया चली गई, तब से धवन भी अपने बेटे से नहीं मिल पाए। धवन ने आयशा को फेसबुक पर देखा था तभी से उस पर दिल हार बैठे थे। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और फिर यह प्यार में बदल गई। 2009 में धवन ने आयशा से सगाई की और 2012 में दोनों विवाह बंधन में बंधे थे। धवन की यह पहली और आयशा की दूसरी शादी हैं। इससे पहले आयशा ने ऑस्ट्रेलिया में बिजनेसमैन से शादी की थी, जो टूट गई। पहली शादी से आयशा की दो बेटियां भी हैं। धवन आयशा से 10 साल छोटे हैं। आयशा और धवन का एक बेटा है जोरावर। धवन अब अपने ही बेटे से नहीं मिल पा रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!