Pak एक्सपर्ट ने उगला सच-  पाकिस्तान ने  ही भारत से बदला लेने के लिए खड़ा किया खालिस्तान आंदोलन

Edited By Tanuja,Updated: 01 Mar, 2023 11:38 AM

zaid hamid confesses pakistan started khalistan movement

भारत के खिलाफ खालिस्तान आंदोलन के पीछे पाकिस्तान की भूमिका को लेकर  खुद पाकिस्तान ने कई बड़े डिफेंस एक्सपर्ट स्वीकार कर चुके हैं कि...

इस्लामाबाद:  भारत के खिलाफ खालिस्तान आंदोलन के पीछे पाकिस्तान की भूमिका को लेकर  खुद पाकिस्तान ने कई बड़े डिफेंस एक्सपर्ट स्वीकार कर चुके हैं कि खालिस्तान मूवमेंट के पीछे उन्हीं का हाथ है। अब एक और पाक एक्सपर्ट  खालिस्तान मूवमेंट  को  लेकर सच उगल दिया  है ।  पाकिस्तान के वरिष्ठ डिफेंस एक्सपर्ट और पाकिस्तानी सेना में गहरी पैठ रखने वाले जैद हामिद ने कहा कि हां हमने भारत को नीचा दिखाने के लिए खालिस्तान आंदोलन को खड़ा किया है। 

 

पाकिस्तान अनटोल्ड नाम के एक ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए एक पुराने वीडियो में जैद हामिद कहते हैं कि हमने पूरे 80 के दशक में, यह वो वक्त था जब 1971 का भारत से बदला लेना शुरु किया था, उस समय सिखों की तहरीक बनाई। कश्मीरी जिहाद को फिर से खड़ा किया गया। नागा, आसाम, नक्सली, माओवादी, नॉर्थ ईस्ट जैसे भारत के अलग-अलग हिस्सों में जो पहले से ही आजादी की मांग करने वाले अंदोलन चल रहे थे, उन्हें मदद दी गई। श्रीलंका की मदद की गई कि वे तमिल टाइगर्त का मुकाबला करें। 

 

उन्होंने कैमरे का सामने माना कि  इस खालिस्तान आंदोलन को पाकिस्तान ने खड़ा किया और पूरी दुनिया में इसे पाला-पोसा। बता दें कि  आज कनाडा, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, बेल्जियम जैसे देशों में खालिस्तान के नाम पर जो भी उपद्रव हो रहा है, उसके पीछे पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी ISI का हाथ है। 1980 के दशक में जब पंजाब में अशांति चरम पर थी, तब पाकिस्तान की भूमिका से पूरा भारत परिचित था। ऑपरेशन ब्लू स्टार के जरिए खालिस्तान आंदोलन को तो कुचल दिया गया, लेकिन उसकी लौ लगातार जलती रही।

 

पाकिस्तान जानता है कि वह सीधे तौर पर भारत का मुकाबला नहीं कर सकता। इसलिए वह प्रॉक्सी वॉर के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। इसमें उसका साथ विदेशों में बैठे कुछ भारत विरोधी तत्व दे रहे हैं। पाकिस्तानी सेना और आईएसआई उन खालिस्तानियों के माध्यम से भारत में हिंसा फैलाने और अशांत करने की साजिश भी रच रही है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!