1 दिसंबर से बदल जाएंगे ये नियम,  पेट्रोल-डीजल के बाद एलपीजी सिलेंडर भी होगा सस्ता

Edited By Anu Malhotra,Updated: 29 Nov, 2021 05:47 PM

1 december rules pensioners uan aadhaar lpg cylinder

आम आदमी के लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल, दिसंबर से आम लोगों के जीवन से जुड़े कुछ नियम बदल जाने वाले हैं। जिसमें पैट्रोल- डीज़ल,  एलपीजी सिलेंडर की कीमतों के अलावा बैंकिंग और पेंशन से संबंधित कुछ नियम शामिल है।

नई दिल्ली: आम आदमी के लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल, दिसंबर से आम लोगों के जीवन से जुड़े कुछ नियम बदल जाने वाले हैं। जिसमें पैट्रोल- डीज़ल,  एलपीजी सिलेंडर की कीमतों के अलावा बैंकिंग और पेंशन से संबंधित कुछ नियम शामिल है। 

बता दें कि सरकार शीतकालीन सत्र में सरकार घोषणा कर सकती है। सरकारी तेल कंपनियां हर माह रेट तय करती है। कच्चे तेल के दाम में गिरावट के कारण दाम पर असर पड़ने वाला है। उम्मीद है कि 1 दिसंबर से दाम कम होगा।

-वहीं, पेंशनर्स के लिए जीवन पत्र की अंतिम तिथी भी 30 नवंबर है। जीवन पत्र जमा कराना होगा, जो एक साल के लिए वैध होगा। ऐसा न करेन पर सरकारी पेंशनर्स को पेंशन मिलना बंद हो जाएगा।  

-1 दिसंबर से SBI क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करना महंगा हो सकता है। इसके साथ ही EMI पर खरीदारी करना महंगा होगा। इसका असर आपके जेब पर पड़ने वाला है। 

-त्योहार में सस्ता मिलने वाला होम लोन ऑफर खत्म होने वाला है। LIC हाउसिंग फाइनेंस का आफर 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

- इसके साध ही UAN-आधार कार्ड लिंक करने की सीमा 30 नवंबर है। लिन न करने पर पीएफ जमा नहीं हो पाएगा और निकासी नहीं कर पाएंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!