नए शिखर से चंद कदम दूर गौतम अडानी, जेफ बेजोस को पछाड़ बन सकते हैं दूसरे सबसे बड़े अरबपति

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Sep, 2022 11:10 AM

jeff bezos can become the second biggest billionaire

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को गिरावट आई लेकिन इस गिरावट के बावजूद अडानी ग्रुप की कंपनियों में भारी तेजी देखने को मिली। इसकी बदौलत ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में 4.02 अरब डॉलर यानी करीब 32,000 करोड़ रुपए का उछाल आया। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर...

बिजनेस डेस्कः घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को गिरावट आई लेकिन इस गिरावट के बावजूद अडानी ग्रुप की कंपनियों में भारी तेजी देखने को मिली। इसकी बदौलत ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में 4.02 अरब डॉलर यानी करीब 32,000 करोड़ रुपए का उछाल आया। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 149 अरब डॉलर पहुंच गई है। बेजोस की नेटवर्थ 150 अरब डॉलर है। दोनों की नेटवर्थ में अब केवल एक अरब डॉलर का अंतर रह गया है।

आज अगर भारतीय बाजार चढ़े और अडानी ग्रुप के शेयर उछले तो अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पछाड़ गौतम अडानी दुनया के दूसरे सबसे बड़े रईस हो जाएंगे। अगर गौतम अडानी ऐसा कर लेते हैं तो पहली बार कोई भारतीय ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में इस स्थान पर पहुंचेगा। बेजोस की नेटवर्थ में गुरुवार को 2.39 अरब डॉलर की गिरावट आई। इस साल जहां अडानी की नेटवर्थ में 72.4 अरब डॉलर की तेजी आई है, वहीं बेजोस की नेटवर्थ में 42.8 अरब डॉलर की गिरावट आई है।

PunjabKesari

गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स में 400 अंक से अधिक गिरावट आई लेकिन अडानी ग्रुप की सातों लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में तेजी आई। ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयरों में सबसे अधिक 4.97 फीसदी तेजी आई। अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) में 3.27 फीसदी, अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) में 1.14 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) में 2.00 फीसदी, अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) में 2.21 फीसदी, अडानी पावर (Adani Power) में 3.45 फीसदी और अडानी विल्मर (Adani Wilmar) में 3.03 फीसदी तेजी आई।

अंबानी भी ऊपर चढ़े

इस बीच देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 91.0 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। गुरुवार को रिलायंस के शेयरों में 1.01 फीसदी की गिरावट आई। इससे अंबानी की नेटवर्थ में 1.22 अरब डॉलर की गिरावट आई। लेकिन इसके बावजूद वह सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) को पछाड़ने में सफल रहे। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) 264 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!