277 शहरों में पहुंचा जियो ट्रू 5जी, 20 और शहरों में हुई सेवाएं शुरू

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Feb, 2023 05:19 PM

jio true 5g reached 277 cities services in 20 more cities

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो तेजी से 5G सर्विस का जाल पूरे देश में बिछा रही है। कंपनी ने मंगलवार को 20 नए शहरों में Jio 5G सर्विस लॉन्च की है। जियो की 5जी कनेक्टिविटी से जुड़ने वाले शहरों की संख्या अब बढ़कर 277 हो गई है। कंपनी जियो...

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो तेजी से 5G सर्विस का जाल पूरे देश में बिछा रही है। कंपनी ने मंगलवार को 20 नए शहरों में Jio 5G सर्विस लॉन्च की है। जियो की 5जी कनेक्टिविटी से जुड़ने वाले शहरों की संख्या अब बढ़कर 277 हो गई है। कंपनी जियो 5जी से कनेक्ट होने वाले शहरों में फ्री 5जी सर्विस भी ऑफर कर रही है।

आज जियो ट्रू 5 जी से जुड़ने वाले शहरों में असम के चार शहर बोंगईगांव, उत्तरी लखीमपुर, शिवसागर तथा तिनसुकिया, उत्तर प्रदेश के तीन शहर अयोध्या, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर, बिहार के भागलपुर तथा कटिहार, झारखंड के बोकारो स्टील सिटी, देवघर और हजारीबाग शामिल हैं। इनके इलावा मोरमुगाओ (गोवा), दीव (दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव), गांधीधाम (गुजरात), रायचूर (कर्नाटक), सतना (मध्य प्रदेश), चंद्रपुर तथा इचलकरंजी (महाराष्ट्र), थौबल (मणिपुर) में भी आज से जियो की ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत हो गई है।

मिलेगा फ्री 5G डेटा

रिलायंस जियो इनमें से ज्यादातर शहरों में 5जी सर्विस शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। इन शहरों के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत इनवाइट किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

11 राज्यों के 20 नए शहरों में Jio 5G

इस मौके पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि 11 राज्यों के 20 नए शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च कर हम बेहद उत्साहित हैं। जियो के ट्रू जी से जुड़ने वाले शहरों की कुल संख्या 277 हो गई है। इस लॉन्च की बदौलत, 277 शहरों में जियो यूजर्स नए साल 2023 में जियो ट्रू जी के परिवर्तनकारी लाभों का आनंद ले सकेंगे। ये शहर महत्वपूर्ण पर्यटन और कमर्शियल लोकेशन के साथ-साथ हमारे देश के प्रमुख एजुकेशन सेंटर भी हैं।

उन्होंने कहा, “ट्रू 5जी सर्विस के लॉन्च के साथ, इन क्षेत्रों के यूजर्स को न केवल सबसे अच्छा टेलीकॉम नेटवर्क मिलेगा बल्कि ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, एसएमई, हैल्थकेयर, कृषि, आईटी के क्षेत्रों में विकास के अनंत अवसर भी मिलेंगे।

राज्य सरकारों का जताया आभार

जियो प्रवक्ता ने आगे कहा, “हम असम, बिहार, गोवा, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर और उत्तर प्रदेश की राज्य सरकारों और प्रशासनिक अधिकारियों के आभारी हैं, जिन्होंने इन क्षेत्रों को जल्दी डिजिटाइज करने के हमारे प्रयास का निरंतर सहयोग और समर्थन किया है। हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है और दिसंबर 2023 तक पूरा देश जियो ट्रू 5 जी से जुड़ जाएगा।”

जियो ट्रू 5जी भारत का एकमात्र ट्रू 5जी नेटवर्क है क्यूंकि यह 4जी नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ स्टैंड-अलोन 5जी आर्किटेक्चर पर चलता है। यही नहीं, जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिक्स है जो इसे बहुत मजबूती प्रदान करता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!