पंजाब नेशनल बैंक ने भी बढ़ाई ब्याज दरें, कितना महंगा होगा आपका लोन

Edited By jyoti choudhary, Updated: 07 May, 2022 02:42 PM

punjab national bank also increased interest rates how expensive

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने भी कर्ज पर अपनी ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। पीएनबी ने रेपो आधारित ब्याज दर 0.40 प्रतिशत बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया है। पीएनबी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि मौजूदा ग्राहकों के लिए एक...

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने भी कर्ज पर अपनी ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। पीएनबी ने रेपो आधारित ब्याज दर 0.40 प्रतिशत बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया है। पीएनबी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि मौजूदा ग्राहकों के लिए एक जून, 2022 से आरएलएलआर 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया गया है। नए ग्राहकों के लिए संशोधित आरएलएलआर सात मई, 2022 से प्रभावी होगी।

इससे पहले, रिजर्व बैंक के नीतिगत दर में वृद्धि के बाद आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और बैंक ऑफ इंडिया ने भी रेपो आधारित ब्याज दर में वृद्धि की थी। पीएनबी द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद आपकी ईएमआई भी बढ़ जाएगी। साथ ही नए लोन लेने वालों को ज्यादा ब्याज देना पड़ेगा। हालांकि पीएनबी ग्राहकों के लिए एक राहत की भी बात है। बैंक ने विभिन्न अवधि की मियादी जमा पर भी ब्याज दरों में वृद्धि की है। 2 करोड़ के कम के टर्म डिपॉजिट के लिए ब्याज दरें एक साल की अवधि वाले जमा पर 5 फीसदी से बढ़ाकर 5.10 फीसदी कर दिया है। संशोधित ब्याज दरें आज शनिवार से लागू होंगी।

ICICI Bank ने भी बढ़ाया MCLR
प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank ने भी एक दिन पहले अपने MCLR को 0.40% बढ़ाया था। अब बैंक का MCLR 8.10% होगा। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक उसने रेपो रेट से लिंक अपने ICICI Bank External Benchmark Lending Rate (I-EBLR) को रेपो रेट जितना ही बढ़ा दिया है। नई दर 8.10% की होगी जो 4 मई 2022 से लागू हो गई है। किसी भी बैंक का एमसीएलआर, असल में वो न्यूनतम ब्याज दर होती है, जिससे कम ब्याज पर बैंक ऋण नहीं दे सकता।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!