भारत संग कोरोना से जंग लड़ेगा गूगल और माइक्रोसॉफ्ट, 135 करोड़ के राहत कोष का किया ऐलान

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Apr, 2021 12:18 PM

satya nadella and sundar pichai came forward to help in the corona crisis

देशभर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में भारत की मदद के लिए कई देश और कंपनियां आगे आई हैं। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने भी भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

बिजनेस डेस्कः देशभर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में भारत की मदद के लिए कई देश और कंपनियां आगे आई हैं। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने भी भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

माइक्रोसॉप्ट के सीईओ नडेला ने ट्वीट कर कहा, ''भारत की वर्तमान स्थिति से दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने के लिए जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट राहत के प्रयासों में सहायता के लिए अपनी वॉइस, संसाधनों और तकनीक का उपयोग करना जारी रखेगी। क्रिटिकल ऑक्सीजन कंसन्ट्रेशन डिवाइस खरीदने में सपोर्ट करेगी।''

PunjabKesari

वहीं, गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिए यूनिसेफ और गेटइंडिया को 135 करोड़ रुपए के राहत कोष का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गूगल और उनकी टीम मेडिकल सप्लाई करेंगी। इसके साथ ही हाई रिस्क वाली कम्युनिटी की मदद करने वाले संगठनों की भी मदद करेंगे। 

PunjabKesari

पिचाई ने शेयर किया ब्लॉग पोस्ट
आपको बता दें पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट शेयर किया है, जिसमें कंपनी भारत को गंभीर स्थिति से निकालने के प्रयासों के बारे में विस्तार से बता रही है। कंपनी के प्रमुख और वीपी संजय गुप्ता के हस्ताक्षर वाले ब्लॉग पोस्ट में कहा कि 135 करोड़ रुपए के फंडिंग में Google.org से दो ग्रेन शामिल हैं, जिनकी कुल कीमत 20 करोड़ रुपए है।

PunjabKesari

इसमें पहला अनुदान गेटइंडिया के लिए है, ताकि अपने रोजमर्रा के खर्चों में मदद करने के लिए संकट से पीड़ित परिवारों को नकद सहायता प्रदान की जा सके। इसके अलावा दूसरा अनुदान यूनिसेफ को जाएगा, जो ऑक्सीजन और परीक्षण उपकरणों सहित तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद करेगा, जिसकी भारत में इस समय सबसे ज्यादा जरूरत है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!