विवाद के बाद चमका Tanishq का कारोबार, लाखों लोगों ने दी अपनी राय

Edited By jyoti choudhary,Updated: 20 Oct, 2020 06:24 PM

tanishq s business shines after controversy millions of people

हाल ही में Tanishq के एक विज्ञापन पर काफी विवाद हुआ था। मामला दो धार्मिक समुदाय से जुड़ा था, ऐसे में विरोध बढ़ने पर टाटा ग्रुप ने इस विज्ञापन को वापस ले लिया। ताजा जानकारी के मुताबिक, इस विवाद के बाद तनिष्क का कारोबार चमक गया है।

बिजनेस डेस्कः हाल ही में Tanishq के एक विज्ञापन पर काफी विवाद हुआ था। मामला दो धार्मिक समुदाय से जुड़ा था, ऐसे में विरोध बढ़ने पर टाटा ग्रुप ने इस विज्ञापन को वापस ले लिया। ताजा जानकारी के मुताबिक, इस विवाद के बाद तनिष्क का कारोबार चमक गया है। 

तनिष्क के उस विज्ञापन के निर्माता ने मंगलवार को कहा कि विज्ञापन को बड़ी संख्या में लोगों ने देखा और इस विवाद से एक ऐसा 'रुझान' पैदा हुआ, जहां कई लोग अपनी राय जाहिर करने के लिए तनिष्क के उत्पाद खरीद रहे हैं। इस विज्ञापन अभियान को तैयार करने वाली एजेंसी 'व्हॉट्स योर प्रॉब्लम' के मैनेजिंग पार्टनर और क्रिएटिव हेड अमित अकाली के मुताबिक विज्ञापन में वास्तविकता दिखाई गई है और विवाद के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध करने वालों के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है।

लाखों लोगों ने अपनी-अपनी राय दी
इस विज्ञापन के आने के बाद ट्विटर पर #boycottanishq काफी ट्रेंड किया था। हर टीवी चैनल पर इसको लेकर बहस हुई। सोशल मीडिया पर लाखों करोड़ों लोगों ने अपनी-अपनी राय दी। कुछ लोगों का कहना था कि इस ऐड में कुछ भी गलत नहीं है। कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। ऐसे में जो लोग इसके समर्थन में थे उन्होंने अपनी राय को पुरजोर तरीके से रखने के लिए तनिष्क से स्पेशल खरीदारी की है। आवाज मुखर करने का यह उनका तरीका कंपनी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है।

55 सेकेंड का यह विज्ञापन वापस लिया गया
बता दें कि विवाद के बाद 120 अरब डॉलर का टाटा समूह ने 55 सेकेंड के तनिष्क विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया था। इस विज्ञापन में एक मुस्लिम सास को अपनी गर्भवती हिंदू बहू रखते हुए दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर कुछ समूहों ने इस विज्ञापन पर नाराजगी जताई। अकाली ने कहा कि ऐसा रुझान भी है, जहां लोग तनिष्क को खरीद रहे हैं और हमें बिल दिखा रहे हैं।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!