उदय कोटक की देश भर में लॉकडाउन की सलाह, कहा- सरकार को लेना होगा सख्त फैसला

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 May, 2021 01:44 PM

uday kotak suggests lockdown to reduce suffering inflicted by covid 2nd wave

भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच ये बातें सामने आ रही हैं कि फिर से कंप्लीट लॉकडाउन की जरूरत पड़ सकती है। दुनिया के सबसे अमीर बैंकर और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रेसिडेंट उदय कोटक ने भी लॉकडाउन की वकालत की है।

बिजनेस डेस्कः भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच ये बातें सामने आ रही हैं कि फिर से कंप्लीट लॉकडाउन की जरूरत पड़ सकती है। दुनिया के सबसे अमीर बैंकर और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रेसिडेंट उदय कोटक ने भी लॉकडाउन की वकालत की है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए Tech Mahindra ने खोजी दवा! पेटेंट के लिए कर रही आवेदन 

क्या कहा उदय कोटक ने
उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में सरकार को सख्त फैसला लेना होगा। आर्थिक गतिविधियों को भी रोकना होगा ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। इस वक्त जब देश के हेल्थ सिस्टम पर बोझ जरूरत से अधिक हो गया है तो सरकार को भारत के और दुनिया के विशेषज्ञों की बात सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए सख्त फैसला लेना होगा और उस समय को क्षमता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करना होगा। उनका सीधे-सीधे यही कहना है कि सरकार को लॉकडाउन लगाना होगा, तभी संक्रमण रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें- जुलाई तक रहेगी वैक्सीन की कमी, पूनावाला बोले- नहीं सोचा था एक साल में बनानी होंगी इतनी डोज

उदय कोटक ने कोरोना के मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी से निपटने में हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स की ओर से की जा रही कोशिशों की प्रशंसा की। हालांकि, इसके साथ ही उनका कहना था कि मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए इस स्थिति को संभालना बहुत मुश्किल होगा। 

यह भी पढ़ें- SBI चेयरमैन बोले- अर्थव्यवस्था को सपोर्ट देने के लिए जितना संभव होगा ब्याज दरें कम रखेंगे 

व्यापार संगठन ने की थी लॉकडाउन की मांग 
बता दें कि इससे पहले भी कुछ व्यापार संगठन कोरोना की महामारी को फैलने से रोकने के लिए सरकार से देश भर में लॉकडाउन लगाने का निवेदन कर चुके हैं। हालांकि, अभी तक केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना सामने नहीं आई है और राज्य अपने स्तर पर लॉकडाउन लागू कर रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!