Mata Vaishno Devi: मैया हर साल बुलाओ और नवरात्रों के दौरान हमें जरूर बुलाना...

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Mar, 2023 11:06 AM

mata vaishno devi

श्रद्धालु मोबाइल कैमरे में कैद कर रहे भवन की सजावट वैष्णो देवी भवन पर नवरात्रों के उपलक्ष्य में की गई सजावट को देखकर गदगद श्रद्धालु कहते नजर आ रहे हैं कि मैया हर साल बुलाओ

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

श्रद्धालु मोबाइल कैमरे में कैद कर रहे भवन की सजावट
वैष्णो देवी भवन पर नवरात्रों के उपलक्ष्य में की गई सजावट को देखकर गदगद श्रद्धालु कहते नजर आ रहे हैं कि मैया हर साल बुलाओ और नवरात्रों के दौरान हमें जरूर बुलाना मां भगवती, ताकि हम दर्शनों के साथ-साथ इस सजावट का भी दीदार कर सकें। श्रद्धालु इस सजावट को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने के साथ-साथ मां भगवती के जयकारे लगाते दर्शनों के लिए आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं। श्राइन बोर्ड प्रशासन इन श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। 

श्रद्धालुओं के सामान की जांच के लिए मंगवाया मोबाइल एक्स-रे स्कैनर वाहन
नवरात्रों के मद्देनजर वैष्णो देवी भवन में श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है, जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन भी सुरक्षा प्रबंधों को बढ़ा रहा है। इसी के तहत पुलिस प्रशासन द्वारा मोबाइल एक्स-रे स्कैनर वाहन मंगवाया गया है, जोकि कस्बे के प्रमुख स्थलों पर औचक जांच करते हुए श्रद्धालुओं के सामान की जांच कर रहा है। 

एस.पी. कटड़ा अमित भसीन ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए उक्त वाहन मंगवाया गया है ताकि औचक नाके लगाकर सामान की जांच की जा सके। सी.सी.टी.वी. कैमरे से भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस के अधिकारियों द्वारा नजर रखी जा रही है।

अटका आरती के दौरान गायिका निधि साहिल ने दी प्रस्तुति
वैष्णो देवी भवन पर नवरात्रों के उपलक्ष्य में होने वाली अटका आरती के दौरान प्रसिद्ध गायकों द्वारा अपनी विशेष प्रस्तुतियां दी जा रही हैं जो दर्शनों को आए भक्तों को झूमने पर मजबूर कर देती हैं। शुक्रवार की सुबह प्रसिद्ध गायिका निधि साहिल द्वारा विशेष प्रस्तुति दी गई। इससे पहले गुरुवार की शाम प्रसिद्ध गायक लखविंदर वडाली ने अपनी विशेष प्रस्तुति दी थी।

निधि साहिल ने ‘सोहना तेरा दरबार मां’ की प्रस्तुति देते हुए श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं ‘रक्खी संगत नू चरणां दे नाल नी माए’ भजन की प्रस्तुति भी मुख्य आकर्षण का केंद्र रही। 

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!