Muni Shri Tarun Sagar: वहीं लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है...

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Dec, 2022 09:32 AM

muni shri tarun sagar

सम्पत्ति के साथ सद्बुद्धि सम्पत्ति हमेशा तुम्हारे पास नहीं रहेगी, इसलिए प्रभु से प्रार्थना में कहना, प्रभु, जब मुझे सम्पत्ति दो तो साथ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

सम्पत्ति के साथ सद्बुद्धि
सम्पत्ति हमेशा तुम्हारे पास नहीं रहेगी, इसलिए प्रभु से प्रार्थना में कहना, प्रभु, जब मुझे सम्पत्ति दो तो साथ में सद्बुद्धि भी देना। सद्बुद्धि रहेगी तो सम्पत्ति फिसलने नहीं देगी।

पुण्य लक्ष्मी का भाई है। जहां अच्छे कार्य होते हैं वहां पुण्य की प्राप्ति होती है और वहीं लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है। कुएं का पानी निकालने से घटता नहीं, निर्मल होता है। कुएं से पानी न निकाला जाए तो जल पीने योग्य नहीं रह जाता।

धन भी कुएं के जल के समान है, पुण्य कार्यों में खर्च करते रहें तो बढ़ता जाएगा और तिजोरियों-बैंकों में भरते रहें तो सड़ जाएगा। बोलो तुम्हें क्या मंजूर है।

PunjabKesari muni tarun sagar

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें
 

PunjabKesari Muni Shri Tarun Sagar
जीवन का आधार
आज एक ओर जहां युवा दम्पति संतान के लिए तरस रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कई माता-पिता अपने ही अंश को खत्म कर रहे हैं। मैं ऐसे मां-बाप से, जो आने वाली संतानों को पिता का प्यार और मां की ममता नहीं दे सकते, आग्रह करूंगा कि वे अपनी संतान को जन्म से पहले ही मार देने की बजाय उसे जन्म दें और किसी ऐसे युवा दम्पत्ति की झोली में डाल दें, जो संतानहीन हैं और संतान के लिए तड़प रहे हैं। ऐसा करने से जहां युवा दम्पति को जीने का मकसद मिल जाएगा, वहीं बच्चे को जीवन का आधार। 

PunjabKesari kundli

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!