नवरात्रि में आपके साथ भी हो ऐसा तो समझ जाएं देवी हैं आप पर प्रसन्न

Edited By Jyoti,Updated: 01 Oct, 2022 01:48 PM

shardiya navratri shubh signs

इस वर्ष 26 सितंबर, 2022 दिन सोमवार से शारदीय नवरात्रि का पर्व आरंभ हुआ, जिसके प्रारंभ होते ही देश भर में मां दुर्गा के साथ-साथ इनके नव रूपों की पूजा शुरू हो जाती है। कहा जाता है नवरात्रि के पावन काल में माता रानी अपने भक्तों की हर इच्छा पूरी करती...

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
इस वर्ष 26 सितंबर, 2022 दिन सोमवार से शारदीय नवरात्रि का पर्व आरंभ हुआ, जिसके प्रारंभ होते ही देश भर में मां दुर्गा के साथ-साथ इनके नव रूपों की पूजा शुरू हो जाती है। कहा जाता है नवरात्रि के पावन काल में माता रानी अपने भक्तों की हर इच्छा पूरी करती हैं, परंतु क्या आप जानते हैं कि माता रानी अपने भक्तों को ऐसे कुछ संकेत भी देते हैं जिनसे उनके भक्तों को इस बारे में ज्ञात होता है कि देवी दुर्गा उन पर प्रसन्न हैं। जी हां, आप सही समझ रहे हैं हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि नवरात्रि में मिलने वाले कुछ खास संकेतों के बारे में जो व्यक्ति को सपनों के द्वारा तो कभी कुछ चीज़ों के द्वारा मिलते हैं। तो आइए बिना देर करते हुए जानते हैं कि आखिर कौन से हैं वो संकेत जिनसे व्यक्ति को पता चलता है देवी दुर्गा उस प्रसन्न हैं या नहीं।
PunjabKesari Shardiya Navratri 2022, Navratri 2022, Devi Durga, Shardiya Navratri Shubh Sanket, Shardiya Navratri Shubh Signs, Navratri mein sapne mein saanp dekhna, Navratri Dreams, dream interpretation,  navratri ke Signs, navratri shubh Sign, Dharm

मान्यताओं के अनुसार, यदि आपको नवरात्रि के दौरान सुबह नारियल या फिर कमल का फूल दिखाई दें। तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके ऊपर माता रानी की असीम कृपा बरसने वाली है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर नवरात्रि के पर्व पर आपको मंदिर से निकलते समय या घर से निकलते समय गाय के दर्शन हो जाएं। तो समझ लेना चाहिए कि जल्द ही आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली है। खासतौर पर बता दें कि सफेद गाय का दिखना बहुत शुभ होता है।

नवरात्रि में अगर आपको रास्ते में कहीं जाते हुए सोलह श्रृंगार में कोई महिला दिखाई दें तो समझिए आपकी परेशानियों के दिन अब खत्म हो चुके हैं और आने वाले दिनों में आपके ऊपर मां दुर्गा के साथ साथ मां लक्ष्मी की भी जमकर कृपा बरसने वाली है।
PunjabKesari, Solah Shringar, सोलह श्रृंगार

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari

देवी दुर्गा जिन भक्तों पर अति प्रसन्न होती है, उन्हें सपने में आकर खास संकेत देती है।  तो अगर आपको नवरात्रि के पावन दिनों में सपने में उल्लू दिखाई देता है तो इसे शुभ संकेत समझना चाहिए। इस सपने का मतलब है कि जल्द ही आपके धन-संपदा आने वाली है। 

अगर स्वप्न में कोई छोटी कन्या सिक्का देते हुए दिखाई दें तो समझ जाइए कि मां दुर्गा आपसे बहुत प्रसन्न है। क्योंकि कन्या को साक्षात दुर्गा जी का रूप माना जाता है। नवरात्रि में आने वाले इस सपने से पता चलता है कि माता रानी की आप पर विशेष कृपा होने वाली है।

इसके अलावा नवरात्रि के दौरान अगर आपको सपने में मां लक्ष्मी जी दर्शन दें तो ये समझ लें कि आपको धन लाभ होने वाला है। 
PunjabKesari Devi lakshmi, देवी लक्ष्मी

स्वप्न शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के पावन मौके पर सपने में शंख देखने से व्यक्ति को जीवन में तरक्की मिलती है। दरअसल, जिस तरह शंख की ध्वनि से पूरा माहौल गूंज उठता है, वैसे ही देवी मां की कृपा से आपका नाम पूरे विश्व में गूंज सकता है।
 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!