Vastu Tips for Mitti ka Ghada: इस दिशा में रखा हुआ मिट्टी का घड़ा भरता है धन के भंडार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Jul, 2023 09:43 AM

vastu tips for mitti ka ghada

आजकल ज्यादातर घरों में मिट्टी का घड़ा देखने को मिलता है क्योंकि ये सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इस भीष्म गर्मी से राहत पाने के लिए अक्सर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips For Clay Pitcher: आजकल ज्यादातर घरों में मिट्टी का घड़ा देखने को मिलता है क्योंकि ये सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इस भीष्म गर्मी से राहत पाने के लिए अक्सर लोग घरों में मिट्‌टी का घड़ा या सुराही का इस्तेमाल करते हैं। ये घड़ा न सिर्फ पानी ठंडा करता है बल्कि इसके और भी बहुत फायदे होते हैं। धर्म-शास्त्रों में भी मिट्‌टी के घड़े को बहुत ही पवित्र माना गया है। कहते हैं कि जिस घर में मिट्टी का घड़ा होता है, उस घर में लक्ष्मी सदैव वास करती है। इसको रखने के लिए वास्तु शास्त्र के कुछ नियमों का ध्यान रखना चाहिए। तो अगर आप भी घड़ा लेने जा रहे हैं तो इन नियमों का बहुत ध्यान रखें। तो आइए जानते हैं, कौन से हैं वो नियम।

PunjabKesari Vastu Tips for Mitti ka Ghada

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

If you are buying an earthen pot in summer then know these things गर्मी में खरीद रहे हैं मिट्टी का घड़ा तो जानें ये अवश्यक बातें : वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर नया घड़ा लेकर आए हैं तो सबसे पहले उसे अच्छे से साफ कर लें और फिर उसके बाद उसमें पानी भर के रख दें। कम से कम पांच घंटे के बाद उस पानी को तुलसी या घर के पौधों में डाल दें। इस सब के बाद ही साफ पानी भरें। ध्यान रखें सबसे पहले किसी कन्या को ही घड़े का पानी पिलाएं। ऐसा करने से कभी भी घर में अन्न-धन की कमी नहीं देखनी पड़ती।

PunjabKesari Vastu Tips for Mitti ka Ghada

In which direction to keep the earthen pot मिट्टी का घड़ा किस दिशा में रखें: घर में मिट्‌टी का घड़ा रखने के लिए उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा को उत्तम माना गया है। ऐसा करने से जीवन में तरक्की के रास्ते अपने आप खुल जाते हैं। शास्त्रों के अनुसार मिट्टी के घड़े में पानी भरकर रखने से शनि की कृपा प्राप्त होती है। ऐसा करने के लिए शनिवार के दिन पीपल के नीचे एक घड़े में पानी भरकर रख दें।

Vastu tips related to earthen pot मिट्टी के घड़े से जुड़े वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम के समय मिट्टी के घड़े के पास दीपक जरूर जलाना चाहिए। ऐसा करने से कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता और हमेशा सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है।

PunjabKesari Vastu Tips for Mitti ka Ghada

Do not keep the water pot empty even by mistake भूलकर भी पानी के घड़े को खाली न रखें: मिट्टी के घड़े को कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए। इसे हमेशा पानी से भर कर रखें, खासतौर पर रात के समय। कहा जाता है अगर घड़ा खाली हो तो घर में दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है।

Mother Lakshmi will be pleased by keeping an earthen pot in the house घर में मिट्टी का घड़ा रखने से मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न: घर में रखा हुआ मिट्टी का घड़ा बुध और चंद्रमा की स्थिति को नियंत्रित करता है और चल रहे अशुभ प्रभावों को दूर करने में भी मदद करता है। इसी के साथ घर में घड़ा रखने से पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

PunjabKesari kundli
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!