Movie Review: सोशल मीडिया की खोखली दुनिया को उजागर करती है Kho Gaye Hum Kahan

Edited By Varsha Yadav,Updated: 26 Dec, 2023 01:46 PM

kho gaye hum kahan hindi review

यहां पढ़े कैसी है अनन्या पांडे-सिद्धांत चतुर्वेदी और आदर्श गौरव की फिल्म "खो गए हम कहां..."

फिल्म- खो गए हम कहां (Kho Gaye Hum Kahan)
निर्देशक- अर्जुन वरैन सिंह (Arjun Varain Singh)
स्टारकास्ट- सिद्धांत चतुवेर्दी (Siddhant Chaturvedi), अनन्या पांडे (Ananya Panday),आदर्श गौरव  (Adarsh Gourav) 
OTT- नेटफ्लिक्स
रेटिंग- 3.5

Kho Gaye Hum Kahan: सोशल मीडिया...एक ऐसी दुनिया जहां हमें सिर्फ दूसरों की जिंदगी में खुशियां ही खुशियां दिखाई देती हैं। मोबाइल फोन की स्क्रीन के पीछे उस यूजर की जिंदगी में असल में क्या चल रहा है, इससे सिर्फ वह खुद ही वाकिफ होता है। इस वर्चुअल वर्ल्ड में फोलोवर्स, रिलेशनशिप स्टेट्स, पोस्ट पर मिलने वाली लाइक्स और शेयर की भूख आपको असल जिंदगी में किस कदर प्रभावित करती है, यही फिल्म "खो गए हम कहां" में बताया गया है। अर्जुन वरैन सिंह द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे और आदर्श गौरव मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। यह फिल्म 26 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। आइए जानते हैं इसकी कहानी...

PunjabKesari

कहानी
अहाना सिंह (अनन्या पांडे), इमाद अली (सिद्धांत चतुर्वेदी) और नील परेरा (आदर्श गौरव) बचपन से ही एक-दूसरे के जिगरी दोस्त हैं। तीनों की दोस्ती इतनी गहरी है कि एक-दूसरे की फीलिंग्स और जज्बात को वो बिना कहे ही समझ जाते हैं। अहाना का बॉयफ्रेंड रोहन उससे ब्रेक लेने का बहाना करके किसी दूसरी लड़की को डेट कर रहा है, जिसके बाद वह उसे सोशल मीडिया पर स्टॉक कर रही है। पेशे से स्टैंड अप कॉमेडियन  इमाद टिंडर पर काफी एक्टिव रहता है। वहीं नील एक जिम ट्रेनर है, जो सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर लाला के साथ रिलेशनशिप में है, लेकिन वह इन्फ्लुएंसर होने की वजह से इस रिश्ते को पब्लिकली रिवील नहीं करना चाहती है। तीनों दोस्तों के रिश्ते एक मोड के बाद सोशल मीडिया की वजह से बिखरने लगते हैं। अहाना रोहन के साथ किस तरह डील करेगी? क्या इमाद को टिंडर पर सच्चा प्यार मिल पाएगा? और क्या लाला नील के साथ अपने रिश्ते को कबूल करेगी? इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए तो आपको फिल्म देखनी होगी। 

PunjabKesari

एक्टिंग
युवाओं की जिंदगी में सोशल मीडिया किस कदर घुस चुका है,यह फिल्म में मुख्य रूप से दिखाया गया है। ऐसे में युवा किरदार को सभी यंग एक्टर्स ने शानदार ढंग से निभाया है। इमाद के रूप में सिद्धांत चतुर्वेदी ने बढ़िया काम किया है। स्टैंड अप कॉमेडियन और एक पक्के दोस्त के रूप में वह कमाल लगते हैं। अनन्या पांडे अहाना के किरदार में बेहद ग्लैमरस लगीं है। उनकी एक्टिंग और रोल से आप काफी हद तक खुद को रिलेट करेंगे। वहीं आदर्श गौरव भी नील के रोल में काफी जंचे हैं। स्क्रीन पर वह काफी फ्रेश लगते हैं। कल्कि कोचलिन अपने कैमियो से आपको काफी प्रभावित करेंगी। 

PunjabKesari

निर्देशन
"खो गए हम कहां" का निर्देशन अर्जुन वरैन सिंह ने किया है। आजकल की भागती-दौड़ती जिंदगी में सोशल मीडिया हमारे जीवन का एक अटूट हिस्सा बन गया है। हम पल-पल अपने फोन में नए अपडेट्स चेक करते रहते हैं, इसी टॉपिक को फिल्म में बेहद शानदार तरीके से दिखाया गया है। आप वर्चुअल दुनिया में हजारों लोगों से जुड़े रहकर भी किस तरह अकेलेपन में हो। आपके पास अपने खुद के अंदर झांकने तक का समय नहीं है, लेकिन फिर भी आप दूसरों की जिंदगी से पूरी तरह अपडेट हो। फिल्म की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसके छोटे-छोटे सीन से खुद को रिलेट कर पाएंगे। बैकग्राउंड म्यूजिक से लेकर फिल्म की एडिटिंग जबरदस्त है। कुल मिलाकर कहें तो फिल्म देखने लायक है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!