Movie Review : फुल फैमिली एंटरटेनर है फिल्म 'जरा हटके जरा बचके', Vicky-Sara की कैमेस्ट्री ने जीता दिल

Updated: 02 Jun, 2023 10:08 AM

zara hatke zara bachke movie review in hindi

विक्की कौशल और सारा अली खान की फिल्म जरा हटके जरा बचके का पढ़े रिव्यू।

Film : ज़रा हटके ज़रा बचके (Zara hatke zara bachke)
Cast : विक्की कौशल  (Vicky Kaushal), सारा अली खान (Sara Ali Khan), राकेश बेदी (Rakesh Bedi) सुष्मिता मुख़र्जी  (Sushmita Mukherjee ), शरीब हाशमी (Sharib Hashmi)
Director: लक्ष्मण उत्तेकर  ( Laxman Utekar )
Rating : 3.5/5

 
Movie Review : फिल्म जरा हटके जरा बचके 2 जून को 1500 स्क्रीन्स पर रिलीज हो गई है। निर्देशक लक्ष्मण उत्तेकर अपनी पिछली 2 फिल्मों लुक्का छुपी और मिमी की तरह इस फिल्म के साथ भी ऑडियंस का मनोरंजन करने में सफल रहे हैं। ये फिल्म एक कॉमेडी ड्रामा जॉनर है, जिसमें विक्की कौशल और सारा अली खान मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे काफी पसंद किया गया । वहीं, अब फिल्म रिलीज हो गई है। ऐसे में फिल्म कैसी है। ये जानने के लिए पढ़ें ये रिव्यू...
 
कहानी

इस फिल्म की कहानी बेहद सिंपल है और हमें यकीन है कि देश के छोटे शहरों में जॉइंट फैमिली में रहने वाले ज्यादातर कपल इससे आसानी से कनेक्ट कर पाएंगे। ये कहानी दो कॉलेज लवर्स के इर्द-गिर्द घूमती है, कपिल दुबे जो एक जिम इंस्ट्रक्टर हैं और सौम्या चावला जो एक कोचिंग इंस्टीट्यूट टीचर हैं, शादी करते है। और जैसा कि सबका मानना है कि शादी सिर्फ दो लोगों के बीच नहीं , बल्कि दो परिवारों के बीच भी होती है। यही सौम्या और कपिल के बीच शादी के बाद अलग होने की सबसे बड़ी वजह बन जाता है। सौम्या अपने लिए एक नया घर चाहती है लेकिन पैसों की कमी और जॉइंट फैमिली के वैल्यू के साथ यह सपना उसके लिए एक सपना ही रह जाता है। एक दिन, उन दोनों को एक गवर्नमेंट स्कीम के बारे में पता चलता है जो उन लोगों को घर देती है जिनके पास शहर में पक्का घर नहीं है।

उनका ब्रोकर उन्हें सुझाव देता है कि कपिल को अपने पिता से उसे अपने परिवार से निकालने के लिए कहना चाहिए जो उसे बेघर और गरीब बना देगा। लेकिन दूसरी तरह वह इस सब में अपने परिवार को शामिल करने से मना कर देता हैं। ब्रोकर फिर सुझाव देता है कि उन्हें डिवोर्स ले लेना चाहिए जिससे सौम्या बेघर हो जाएगी। इस आइडिया पर दोनों मान जाते है और दोनों डिवोर्स लेने का नाटक करते हैं लेकिन यह कुछ ही समय में रियलिटी का रूप ले लेता है। इसके बाद जो होता है वह कहानी में एक दिलचस्प मोड़ लेकर आता है जो फिल्म को मजेदार बना देता है।

एक्टिंग
सारा अली खान और विक्की कौशल दोनों ने ही शानदार एक्टिंग की है फिल्म का मजबूत पक्ष है इसकी कहानी और कहानी कहने का अंदाज। फिल्म के स्क्रीनप्ले को खूबसूरत ट्रीटमेंट दिया गया है। सारा अली अपनी मां अमृता सिंह की तरह बेबाक एक्टिंग करती हैं। विक्की कौशल ने भी अपना किरदार बखूबी निभाया है। राकेश बेदी और सुष्मिता मुख़र्जी मंजे हुए कलाकार हैं और उन्होंने फिल्म को अच्छी तरह सपोर्ट किया है । वहीं शारीब हाशमी ने भी इमोशन और कॉमेडी का तड़का लगाया है। बाकी कलाकारों ने भी अच्छा अभिनय किया है। 


 

डायरेक्शन
निर्देशक लक्ष्मण उत्तेकर एक मंझे हुए निर्देशक हैं जो इससे पहले भी अपनी दो सफल फिल्मों के साथ निर्देशन का जोहर दिखा चुके हैं । फिल्म के लीड एक्टर्स के साथ साथ सपोर्टिंग एक्टर्स से बेहतरीन काम लेना उन्हें अच्छी तरह आता है जो इस फिल्म के जरिये उन्होंने दिखा दिया है। घर से लेकर कोर्टरूम तक के दृश्यों को उन्होंने बखूबी फिल्माया है। कॉमेडी की नब्ज उन्होंने पूरी फिल्म में पकड़ कर रखी है। फिल्म देखकर लगता है कि उनके जहन में फिल्म की कहानी को लेकर नजरिया साफ़ था और वो कहानी दर्शाने में पूरी तरह कामयाब रहे।


 
म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक नई पीढ़ी का म्यूजिक है जो आजकल के युवाओं को खूब भा रहा है। अमिताभ भट्टाचार्य के गीतों को सचिन जिगर ने संगीत दिया है। कई गाने पहले से ही चार्टबस्टर पर धूम मचा रहे हैं। गीतों को अपनी आवाज दी है अरिजीत सिंह, हिमेश रेशमिया, सचिन जिगर, वरुण जैन और शिल्पा राव आदि ने।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!