चॉकलेट खाते ही चली गई महिला की जान !

Edited By Tanuja,Updated: 03 Oct, 2023 06:45 PM

woman dies after eating chocolate given by palm reader

अक्सर लोग अपना भविष्य जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। कई बार भविष्य के बारे में जानना रोमांच से भर देता है। लेकिन कभी-कभी इसके...

इंटरनेशनल डेस्कः अक्सर लोग अपना भविष्य जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। कई बार भविष्य के बारे में जानना रोमांच से भर देता है। लेकिन कभी-कभी इसके विपरीत ये जानलेवा भी साबित हो सकता है। ऐसा ही भविष्‍यवाणी और मौत जुड़ा एक  मामला ब्राजील में  सामने आया है। यहां एक हाथ देखकर भविष्‍य बताने वाली बुजुर्ग महिला की भविष्‍यवाणी के बाद फर्नांडा वालोज़ (27) नामक महिला की मौत  हो गई। बुजुर्ग  महिला ने भविष्‍यवाणी करने के बाद  फर्नांडा को एक चॉकलेट गिफ्ट दी थी जिसे  खाने  के बाद उसकी मौत हो गई।

PunjabKesari

फर्नांडा वालोज़ पिंटो एक बच्चे की मां थी और  3 अगस्त को ब्राजील के मैसियो क्षेत्र में घूम रही थी। यह इलाका हाथ देखकर भविष्‍य बताने वालों की बड़ी संख्‍या में मौजूदगी के लिए जाना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घूमते हुए पिंटो  एक बुजुर्ग महिला के पास आई और उसकी हथेली पढ़ने का अनुरोध किया। बुजुर्ग महिला ने हाथ पढ़ने के बाद पिंटो को कहा कि अगले कुछ दिनों में उसकी मृत्‍यु हो जाएगी और उपहार के रूप में   पिंटो को एक चॉकलेट भी दी। फर्नांडा की कजन क्रिस्टीना ने  मीडिया को बताया कि पिंटो ने बिना किसी शक के  चॉकलेट खा ली  क्योंकि चॉकलेट पूरी तरह से पैक थी, इसलिए उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि इसे खाने से खतरा हो सकता है। 

 

क्रिस्टीना के अनुसार चॉकलेट खाने के कुछ घंटों बाद पिंटो गंभीर रूप से बीमार पड़ गई उन्हें चक्‍कर आने लगे और उल्टियां भी लग गई। अपने परिवार को भेजे गए टेक्स्ट संदेशों में उसने अपनी बिगड़ती हालत का वर्णन करते हुए कहा, “मेरा दिल तेजी से धड़क रहा है. मैंने उल्टी कर दी है लेकिन मेरे मुंह में बहुत कड़वा स्वाद है, मुझे धुंधला दिखाई दे रहा है और मैं बहुत कमजोर महसूस कर रही हूं।”  मैसेज में पिंटो ने आगे लिखा  मेरा मरना लगभग तय  है,  मुझे नहीं पता ऐसा क्यों महसूस हो रहा है।  शुरुआत में परिवार ने इस स्थिति के लिए उसकी पहले से मौजूद स्वास्थ्य समस्याओं को जिम्मेदार ठहराया लेकिन शक तब हुआ जब पिंटो ने उस बुजुर्ग महिला के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताया।

PunjabKesari

अपनी मृत्यु से पहले भेजे गए एक संदेश में पिंटो ने कहा, “मैंने सिटी सेंटर में पॉम रीडर द्वारा उपहार दी  चॉकलेट खाई और  उसके बाद मैं बीमार महसूस करने लगी। अस्‍पताल पहुंचते-पहुंचते पिंटो की नाक से खून बहने लगा और मुंह में झाग निकलने लगा और अगले दिन उनकी मौत हो गई।  रिपोर्ट के अनुसार पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि चॉकलेट में काफी अधिक मात्रा में सल्फोटेप और टेरबुफोस मिलाया गया था, जो एक कीटनाशकों का प्रकार है।विशेष रूप से  ये रसायन पिछले पांच वर्षों में मरने वाले व्यक्तियों में नहीं पाया गया। पुलिस अब इस बुजुर्ग महिला की तलाश कर रही है और पता लगाना चाहती है कि आखिर क्यों इस महिला ने पिंटो को जहर वाली चॉकलेट भेंट की।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!