भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए निकला कुत्ता, पैर में आए घाव के बाद भी नहीं रोके कदम(Video)

Edited By vasudha,Updated: 18 Nov, 2019 11:18 AM

a stray dog has been following a group of 13 ayyappa devotees

केरल में सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। दो महीने तक चलने वाली इस वार्षिक तीर्थयात्रा में जगह जगह से श्रद्धालु आ रहे हैं। वहीं इसी बीच एक ऐसा श्रद्धालु भी है...

नेशनल डेस्क: केरल में सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। दो महीने तक चलने वाली इस वार्षिक तीर्थयात्रा में जगह जगह से श्रद्धालु आ रहे हैं। वहीं इसी बीच एक ऐसा श्रद्धालु भी है जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। दरअसल एक कुता भगवान अयप्पा के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं के साथ साथ चलकर 480 किलोमीटर से भी ज्यादा का सफर तय कर चुका है। 

 

13 अयप्पा श्रद्धालु 31 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला से केरल के सबरीमाला की तीर्थयात्रा पर हैं। इस बीच उनका ध्यान एक कुत्ते की तरफ गया जो कई किलोमीटर से उनके पीछे-पीछे चल रहा है।ये श्रद्धालु अभी कर्नाटक के चिकमंगलुरु पहुंचे हैं और करीब 480 किमी की यात्रा तय कर चुके हैं। अभी यहां से सबरीमाला तक का करीब आधे से ज्यादा सफर बाकी है।  

 

तीर्थयात्रियों ने बताया कि वे हर साल तीर्थ यात्रा करने के लिए निकलते हैं, लेकिन इस बार ये नया अनुभव है। उन्होंने तय किया है कि वह कुत्ते को अपने साथ अयप्पा मंदिर तक ले जाएंगे। तीर्थयात्रियों ने बताया कि रास्ते में कुत्ते के पैर में कई बार घाव हुए, मगर रास्ते में पशु चिकित्सकों ने काफी मदद की। उन्होंने बताया कि हम जो खाना अपने लिए बनाते हैं, वही इसे भी खिलाते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें दिखाई दे रहा है किस तरह कुत्ता श्रद्धालुओं के आगे पीछे चल रहा है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!